साल्ट लेक स्टेडियम में एफसी गोवा ने मोहन बागान को 4-1 से हराया

कोलकाता
कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मैच में एफसी गोवा द्वारा 4-1 से जीत हासिल करने के बाद मोहन बागान सुपर जायंट ने अपनी लगातार दूसरी हार स्वीकार कर ली। एफसी गोवा के नोआ सादाउई और विक्टर रोड्रिग्ज के शानदार प्रदर्शन के बाद मेरिनर्स ने आईएसएल में घरेलू मैदान पर अपनी सबसे बड़ी हार स्वीकार की।

सदाउई ने 10वें मिनट में मैच की पहली सफलता हासिल की जब उन्होंने 18-यार्ड बॉक्स के अंदर मनवीर सिंह द्वारा हैंडबॉल के कारण मिले पेनल्टी को गोल में बदल दिया। हालांकि मोहन बागान के गोलकीपर विशाल कैथ ने किक की दिशा का सही अनुमान लगाया, लेकिन सदाउई के शॉट में इतनी ताकत थी कि उन्हें मैच में बढ़त मिल गई। मोरक्कन ने मेरिनर्स की रक्षात्मक लाइनअप में कटौती करने और कैथ पर शॉट लेने के लिए पक्ष बदल लिया।

स्पेनिश मिडफील्डर रोड्रिग्ज ने बॉक्स के किनारे पर कार्ल मैकहुग के साथ एक-दो खेलने और फिर एक शक्तिशाली शॉट लगाने के बाद 42वें मिनट में बढ़त दोगुनी कर दी। ब्रैंडन फर्नांडिस की क्लिनिकल सहायता के बाद, हाफ-टाइम सीटी बजने से ठीक पहले सदौई ने अपना ब्रेस लगाया। मोहन बागान के दिमित्रियोस पेट्राटोस ने पहले हाफ के अतिरिक्त समय में एक शानदार फ्री-किक का उत्पादन किया और मेरिनर्स को सांस लेने का मौका दिया।

हालांकि, एक गोल खाने के बाद एफसी गोवा दूसरे हाफ में दबदबा बनाने से नहीं चूकी। नोआ हैट्रिक लेने के करीब पहुंच गया था, लेकिन मेरिनर्स की रक्षापंक्ति ने इसे मंजूरी दे दी। खेल के 91 मिनट में, कार्लोस मार्टिनेज ने देर से पेनल्टी किक को गोल में बदलकर सीज़न का अपना दूसरा गोल करके खेल को समाप्त कर दिया। अंतिम सीटी बजने के बाद कोलकाता की टीम ने 4-1 से हार मान ली। नोआ सदाउई को उनके दो प्रदर्शनों के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *