35 प्रतिभावान छात्रों को सेल छात्रवृत्ति-2020-2021 सम्मान

भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के शिक्षा विभाग ने 25 मार्च, 2022 को प्रतिष्ठित सेल छात्रवृत्ति-2020-2021 का वितरण समारोह मानव संसाधन विकास विभाग के सभागार में आयोजित किया गया। इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बीएसपी के कार्यपालक निदेशक (माइन्स व रावघाट) मानस बिस्वास तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) के के सिंह ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान की। इसके अतिरिक्त मुख्य महाप्रबंधक (नगर सेवाएं) यू के झा व मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (मिल्स) एम एम गद्रे भी मंचस्थ रहे। महाप्रबंधक (शिक्षा) श्रीमती शिखा दुबे भी उपस्थित रही। समारोह में कुल 35 प्रतिभावान विद्यार्थियों को सेल छात्रवृत्ति-2020-2021 से सम्मानित किया गया।
समारोह का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन के साथ किया गया तथा ईएमएमएस, सेक्टर-9 के बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। समारोह के प्रारंभ में महाप्रबंधक (शिक्षा) श्रीमती शिखा दुबे ने अतिथियों एवं सभी उपस्थित छात्र-छात्रायें व पालकगणों का स्वागत करते हुए सेल छात्रवृत्ति के संदर्भ में जानकारी दी तथा सेल छात्रवृत्ति से संबंधित प्रक्रिया पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डाला।
इस अवसर पर अपने सारगर्भित सम्बोधन में मुख्य अतिथि व बीएसपी के कार्यपालक निदेशक (माइन्स व रावघाट) मानस बिस्वास ने छात्रवृत्ति पाने वाले भिलाई के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। श्री मानस बिस्वास ने आशा व्यक्त की कि यह छात्रवृत्ति आपको आगे बढने का हौसला देगा और आपके कैरियर को गढने में मदद करेगा। श्री बिस्वास ने अपने सम्बोधन में कहा कि सेल का उद्देश्य स्टील बनाना है साथ ही मानवता का विकास व जीवन मूल्यों को बनाये रखना है और यह छात्रवृत्ति इसी उद्देश्य की पूर्ति कर रहा है।
विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) के के सिंह ने सेल छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले सभी छात्रों व उनके पालकों को बधाई देते हुए कहा कि सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के निरंतर प्रयासों के फलस्वरूप आज, भिलाई शिक्षाधानी के रूप में पूरे देश में प्रसिद्ध है। भिलाई के छात्रों ने पूरे देश के प्रीमियर इंस्टीट्यूट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए अपनी मेधा से भिलाई का नाम रोशन किया है। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र ने भिलाई के इस रोशनी को अपने प्रयासों से एक नई चमक दी है। शिक्षा में अनुशासन एक अनिवार्य अंग है, इसका सदैव पालन करें। भिलाई ने शिक्षा का श्रेष्ठ माहौल देने के साथ ही छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने हेतु विभिन्न स्कॉलरशिप प्रदान कर उन्हें आगे बढने में मदद की है।
उल्लेखनीय है कि सेल मेरिट और मेरिट कम मीन्स छात्रवृत्ति हासिल करने वाले छात्रों की संख्या 35 है इसके अन्तर्गत तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों के साथ-साथ गैर तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों को भी छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है। समारोह के अंत में सहायक महाप्रबंधक (शिक्षा) आर राजू ने धन्यवाद ज्ञापन दिया तथा कार्यक्रम का संचालन ईएमएमएस, रूआबांधा सेक्टर की प्रधान पाठक श्रीमती सरिता बहल एवं ईएमएमएस, सेक्टर-6 की शिक्षिका सुश्री महुआ चटर्जी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *