महापौर का जन चौपाल,समस्या लेकर पहुंचे लोगों को मिला निराकरण

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर ने शनिवार से अपने सरकारी आवास में जन चौपाल की शुरूआत कर दी है। इस जन चौपाल के माध्यम से पहले दिन शनिवार को आम जनता सीधे महापौर से रूबरू हुए। महापौर ने बताया कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य सीधे जनता से जुड़ाव है, ताकि अलग-अलग जोन और विभिन्न वार्डों की समस्याओं से सीधे रूबरू हो सके। जन चौपाल के दौरान मिलने वाले सुझावों और शिकायतों पर अधिकारियों से बातचीत की जाएगी, वही इसके तत्काल निराकरण के लिए दिशा-निर्देश दिए गए।
महापौर ने नलघर की पुरानी पानी टंकी के समीप स्थित अपने शासकीय आवास में सुबह 10 से 11 बजे तक एक घंटे की अवधि के लिए जन चौपाल लगाया, जिसमें पहले दिन करीब 80 से अधिक लोगों ने उनसे मिलकर इस सकारात्मक पहल को लेकर महापौर की कार्यप्रणाली की सराहना की। महापौर को 25 आवेदन प्राप्त हुए, जिसमें से अधिकतर आवेदन राशन कार्ड को लेकर हैं, जिस पर महापौर ने संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
साथ ही उन्होंने कहा कि वे प्रतिदिन नियमित रूप से सुबह 10 बजे से 11 बजे के मध्य 1 घंटे की अवधि के लिए जनता दरबार अपने शासकीय आवास पुरानी नलघर पानी टंकी के समीप लगाएंगे। इसमें रायपुर निगम के सभी 10 जोनों के समस्त 70 वार्डों के लोगों की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण किया जाएगा। खास बात यह कि कोई भी नागरिक जनता दरबार में आकर उनसे सीधे मिलकर अपनी बात रख सकेगा। वे सभी मांगों और समस्याओं के शीघ्र त्वरित निदान के लिए जनहित व जनसुविधा को दृष्टिगत रखते हुए सकारात्मक पहल कर आवश्यक कार्यवाही कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *