रिपोर्ट: हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में होने वाली टी20 सीरीज और फिर आईपीएल 2024 को भी मिस करने वाले हैं

नई दिल्ली
भारतीय टीम को उस समय बड़ा झटका लगा था जब ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए थे। इसके बाद से वे मैदान पर नजर नहीं आए हैं और अलग-अलग रिपोर्ट्स में ये दावा भी किया गया कि वे अफगानिस्तान के खिलाफ जनवरी में होने वाली टी20 सीरीज और फिर आईपीएल 2024 को भी मिस करने वाले हैं। हालांकि, अब एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कुछ अलग बात उनकी फिटनेस को लेकर बताई गई है।

भारतीय टीम को जनवरी 2024 में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20आई सीरीज खेलनी है और इसके बाद टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज सीरीज खेलती नजर आएगी और फिर आईपीएल 2024 का आयोजन होगा। भारतीय टीम को जून-जुलाई में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले आखिरी बार टी20 इंटरनेशनल सीरीज में अफगानिस्तान से भिड़ना है। ये सीरीज 11 जनवरी से 17 जनवरी तक खेली जाएगी।  

इससे पहले हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर स्पोर्ट्स तक ने दावा किया है कि वे अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज को जरूर मिस करेंगे, लेकिन आईपीएल 2024 के पहले मैच से ही वे मुंबई इंडियंस के लिए उपलब्ध होंगे, जहां वे टीम की कप्तानी करने वाले हैं, क्योंकि मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटा दिया है और हार्दिक पांड्या को नया कप्तान नियुक्त किया है, जो गुजरात टाइटन्स से ट्रेड के जरिए मुंबई इंडियंस में आए हैं।
 

बता दें कि हार्दिक पांड्या का टखना वर्ल्ड कप के दौरान ट्विस्ट हो गया था। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव भी अभी अनफिट हैं। उनको भी एंकल में टियर 2 की दिक्कत है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनको क्रिकेट एक्शन में लौटने में अभी डेढ़ महीने का समय लगेगा। ऐसे में वे भी आईपीएल 2024 में खेल पाएंगे और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी उपलब्ध होंगे। सूर्यकुमार यादव भी मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं और वे हार्दिक की कप्तानी में खेलेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *