युवाओं को सेना भर्ती के लिए प्रोत्साहित करेगा सैनिक कल्याण बोर्ड

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ से ज्यादा से ज्यादा युवा सेना में देश सेवा के लिए अग्रसर हो इसी उद्देश्य को लेकर सैनिक कल्याण बोर्ड राजनांदगांव व छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान रायपुर डिफेन्स अकादमी द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
यह जानकारी पत्रकारवार्ता में सैनिक कल्याण के अधिकारी श्री पोखरियाल ने दी। उन्होने बताया कि सेना मे शामिल होने के लिये युवाओं को प्रोत्साहित करने कोचिंग के माध्यम से और शारीरिक दक्षता बढ़ाने के प्रशिक्षण के माध्यम से युवाओं को सेना में भेजने की लिए प्रोत्साहित कर तैयार करेगा।
उन्होने बताया कि निकटवर्ती जिलो में छात्रों का फौज के प्रति रूझान बढ़ाने व कोचिंग और फिजिकल ट्रेनिंग द्वारा छात्रों के फौजी बनने का मार्ग सुनिश्चित करने के लिये जिला सैनिक कल्याण कार्यालय, राजनांदगांव व छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान रायपुर डिफेन्स एकादमी के सहयोग से कम शुल्क पर राजनांदगांव में जिला सैनिक कार्यालय भवन में कोचिंग प्रारंभ की जा रही है। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में भूतपूर्व सैनिकों द्वारा फिजिकल ट्रेनिंग और रायपुर डिफेन्स एकादमी के शिक्षकों द्वारा परीक्षा संबंधी बारिकियों का अध्ययन कराया जायेगा । इस कोचिंग का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा छात्रों को वर्दी पहनाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *