छात्राओं को सरस्वती साइकिल योजना के तहत निशुल्क साइकल का वितरण

रायगढ़। छत्तीसगढ़ शासन की महत्वकांक्षी योजना सरस्वती सायकल योजना छत्तीसगढ़ में बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य शासन द्वारा छात्राओं के लिए सरस्वती साइकिल योजना की शुरुआत की गई है इस योजना के तहत नवमी कक्षा में अध्ययनरत अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग और अन्य वर्ग में बीपीएल परिवार की बालिकाओं को साईकिल दी जाती है। शासकीय उच्चतर कन्या शाला में सत्र 2020- 21 में स्वीकृत 72 पात्र छात्राओं में से 47 पात्र छात्राओं को योजना के तहत साइकिल का वितरण किया गया
आज इस अवसर पर शाला प्रबंधन विकास समिति के अध्यक्ष एवं पार्षद वार्ड क्रमांक 20 के प्रभात कुमार साहू की गरिमामय में उपस्थिति में इनके द्वारा बालिकाओं को साइकल प्रदाय की गई एवं इनके द्वारा कहा गया कि छत्तीसगढ़ शासन की यह एक ऐसी योजना है जो ना सिर्फ बेटियों को स्कूल आने जाने में मदद करेगी बल्कि बेटियों की शिक्षा की राह को आसान बनाते हुए हमेशा अपनी पाठशाला से जोड़कर रखेगी।
प्राचार्य आर के तिवारी ने शासन कि इस योजना का सराहना करते हुए कहा कि बालिकाओं को अभी स्कूल आने में सहूलियत होगी तथा सभी पात्र छात्राओं को साइकिल पर राय की गई है इस अवसर पर अनिल गुप्ता व्याख्याता एवं साइकिल वितरण के प्रभारी अशोक पटेल व्याख्याता भी उपस्थित रहे साईकिल वितरण में शाला के सभी सदस्यों का योगदान सराहनीय रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *