खुर्रम शहजाद चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान अजहर अली ने एनसीए निदेशक पद के लिए आवेदन किया

कराची
 पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट और एकदिवसीय कप्तान अजहर अली ने लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के निदेशक पद के लिए आवेदन किया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एनसीए के निदेशक पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे और विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार अजहर ने न सिर्फ आवेदन किया है बल्कि उन्होंने इस पद में गहरी दिलचस्पी भी दिखाई है।

सूत्रों ने कहा, ''पीसीबी भी इससे खुश है कि अजहर ने इस पद में दिलचस्पी दिखाई है क्योंकि उनकी क्रिकेट और शैक्षिक पृष्ठभूमि अच्छी है।'' अजहर ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से 97 टेस्ट और 53 वनडे मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्हें 263 प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेलने का भी अनुभव है।

खुर्रम शहजाद चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से बाहर

कराची
पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच से पहले तब करारा झटका लगा जब उसके तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद पसली में फ्रैक्चर और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पुष्टि की खुर्रम शहजाद की बायीं पसली में फ्रैक्चर है तथा विशेषज्ञों से सलाह मशविरा करने के बाद यह फैसला किया गया कि वह मेलबर्न में 26 दिसंबर से और सिडनी में 3 जनवरी से शुरू होने वाले दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

पीसीबी ने बयान में कहा, ''खुर्रम शहजाद चोटिल होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने अपनी बायीं तरफ की पसली में दर्द की शिकायत की थी।'' खुर्रम शहजाद ने पर्थ में खेले गए पहले मैच में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करते हुए 5 विकेट हासिल किए थे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 360 रन के बड़े अंतर से जीता था।

आईपीएल नीलामी में बड़ी राशि में बिकने का पल जीवन भर साथ रहेगा: डेरिल मिचेल

हैमिल्टन
 न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल को जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) नीलामी के दौरान 14 करोड़ रूपये की बड़ी राशि में खरीदा गया था तब वह अपने घर में अपनी बेटी के जन्मदिन का तोहफा पैक कर रहे थे और नीलामी में उनका नाम आते ही उनकी दिल की धड़कन बढ़ गयी थी। उनका परिवार टीवी पर मंगलवार को दुबई में हुई नीलामी देख रहा था और कुछ ही मिनट के अंदर 32 साल के इस खिलाड़ी को जिंदगी बदलने वाली राशि मिल गयी।

स्थानीय मीडिया के अनुसार मिचेल ने कहा, ''यह मेरे परिवार के लिए बहुत ही खास रात थी, मैं अपनी पत्नी के साथ बैठकर पूरी नीलामी देख रहा था।'' उन्होंने कहा, ''अपना नाम आते हुए देखना और फिर नीलामी का पूरा अनुभव देखना, निश्चित रूप से यह पल जिंदगी भर हमारे साथ रहेगा।'' आईपीएल के 15 साल के इतिहास में मिचेल न्यूजीलैंड के दूसरे सबसे महंगे बिके खिलाड़ी हैं। वह केन विलियम्स के बराबर और केवल काइल जैमीसन से पीछे हैं। जैमीसन को 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 15 करोड़ रुपये में खरीदा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *