भोजपुरी सिनेमा के दिग्‍गज एक्‍टर बृजेश त्र‍िपाठी का निधन, 72 की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से गई जान

मुंबई

भोजपुरी सिनेमा की दुनिया को गहरा झटका लगा है। दिग्‍गज एक्‍टर बृजेश त्रिपाठी अब इस दुनिया में नहीं हैं। 'ओम' और 'घरवाली बाहरवाली' जैसी फिल्‍मों से अपनी पहचान बनाने वाले बृजेश त्र‍िपाठी 72 साल के थे। उन्‍होंने मुंबई के कांदिवली में अपने घर पर आख‍िरी सांसें लीं। बताया जा रहा है कि उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने के कारण हुई है। भोजपुरी इंडस्‍ट्री में 100 से अध‍िक फिल्‍मों में काम कर चुके बृजेश त्र‍िपाठी ने बॉलीवुड की कई फिल्‍मों में भी काम किया था।

बृजेश त्र‍िपाठी बीते 46 साल से एक्‍ट‍िंग की दुनिया में सक्रिय थे। वह इन दिनों डायरेक्‍टर सुजीत सिंह की फिल्‍म 'आंखें' की शूटिंग कर रहे थे, जिसमें चिंटू पांडे लीड रोल में हैं। सिल्‍वर स्‍क्रीन पर मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव, पवन सिंह और खेसारी लाल यादव जैसे तमाम सुपरस्‍टार्स के साथ काम कर चुके बृजेश त्र‍िपाठी ने सलमान खान की फिल्‍म 'नो एंट्री' और 'मोहरा' जैसी हिंदी फिल्‍मों भी काम किया था।

बृजेश त्र‍िपाठी को फिल्म 'ओम' की रिलीज के बाद पॉपुलैरिटी मिली थी। इस फिल्‍म का डायरेक्‍शन सुनील मांझी ने किया था। 'ओम' में उनके साथ संयोगिता यादव, राधा सिंह और प्रदीप पांडे चिंटू जैसे मुख्य कलाकार थे। एक्‍टर के निधन से जहां भोजपुरी फिल्‍म इंडस्‍ट्री को गहरा झटका लगा है, वहीं उनके को-स्‍टार्स सदमे में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *