सैयामी खेर ‘स्पेशल ऑप्स’ के नए सीजन के लिए ले रही मार्शल आर्ट ट्रेनिंग

अभिनेत्री सोनम कपूर ने की भारतीय शिल्प कौशल की तारीफ

मुंबई
 भारतीय डिजाइनरों की तारीफ करते हुए अभिनेत्री सोनम कपूर ने कहा है कि पश्चिमी देशों को आखिरकार एहसास हो गया है कि भारत अब विश्व स्तर पर फैशन में कैसे योगदान दे सकता है। अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें दुनिया के सामने हमारे देश और इसके कौशल का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है।

सोनम ने कहा, "मुझे लगता है कि पश्चिम ने दुनिया के इस हिस्से में हमारे प्रभाव की शक्ति को पहले नहीं समझा था।" अभिनेत्री ने कहा, ''हम विकासशील देश हैं लेकिन यह धीरे-धीरे बदल रहा है। जब भी मैं किसी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम में होती हूं तो यह सुनिश्चित करती हूं कि मैं किसी भारतीय या दक्षिण एशियाई डिजाइनर का पहनावा ही पहनूं।'' उन्होंने आगे कहा, "मैं भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं, मैं उस विविधता, लचीलेपन और सह-अस्तित्व का प्रतिनिधित्व करती हूं जिसका देश आनंद लेता है।"

सोनम का मानना है कि भारत में जो कुछ भी बनता है, उसकी बहुत कीमत होती है। उन्‍होंने कहा, ''तथ्य यह है कि हमारे पास इतनी मजबूत सांस्कृतिक विरासत और प्राचीन सभ्यता है, इसका मतलब है कि भारत में जो कुछ भी बनाया जाता है उसका बहुत मूल्य होता है। यह एक बहुसांस्कृतिक स्थान है जहां कई धर्मों के लोग एक साथ सद्भाव से रहते हैं और इसका प्रतिनिधित्व करना अत्यंत महत्वपूर्ण है।'' उन्होंने कहा, "योग और अध्यात्म की भूमि होने के अलावा भारत अपने संगीत और कारीगरी, आभूषण और कढ़ाई के क्षेत्र के लिए भी दुनिया के अन्य हिस्सों में प्रसिद्ध है।

सैयामी खेर 'स्पेशल ऑप्स' के नए सीजन के लिए ले रही मार्शल आर्ट ट्रेनिंग

मुंबई
 एक्ट्रेस सैयामी खेर ने 'स्पेशल ऑप्स' के तीसरे सीजन में अंडरकवर एजेंट की भूमिका को बेहतरीन तरीके से निभाने के लिए मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली। अपनी भूमिका को स्क्रीन पर मजबूत दिखाने के लिए सैयामी ट्रेनिंग पर पूरा फोकस कर रही है, जिसमें किकबॉक्सिंग से लेकर हैंड-टू-हैंड कॉम्बैट शामिल है।

सैयामी ने कहा, "मुझे हमेशा एक्शन प्रोजेक्ट के लिए शूटिंग करना पसंद है। मैंने नागार्जुन सर के साथ अपनी फिल्म के लिए एमएमए ट्रेनिंग ली है, जो मैंने दो साल पहले किया था। 'स्पेशल ऑप्स' में वापस आना हमेशा खास होता है। यह एक ऐसा शो है जिसके पहले सीजन को बहुत प्यार मिला।'' वह वादा करती है कि इस बार यह बड़ा और बेहतर होगा। एक्ट्रेस ने कहा, ''हमारे पास एक्शन निर्देशकों का एक बड़ा समूह है। मैं वास्तव में उम्मीद करती हूं कि इससे मुझे जल्द ही फुल एक्शन रोल मिलेगा।"

फिल्‍म 'हनुमान' महाकाव्य सिनेमाई ब्रह्मांड की शुरुआत : निर्देशक प्रशांत वर्मा

मुंबई
 तेजा सज्जा स्टारर तेलुगु फिल्म 'हनुमान' का टीचर जारी कर दिया गया है। फिल्‍म को लेकर निर्देशक प्रशांत वर्मा ने कहा कि यह एक सामान्य फिल्म नहीं है। यह एक महाकाव्य सिनेमाई ब्रह्मांड की शुरुआत है।

निर्देशक प्रशांत वर्मा ने कहा, ''फिल्‍म 'हनुमान' सामान्य फिल्म नहीं है, यह एक जुनूनी परियोजना है जो मेरी टीम के अद्भुत समर्थन से जीवंत हुई। एक साधारण विचार से शुरू हुई हनुमान की कहानी हमारे सिनेमाई सपनों को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी।''

ट्रेलर वीरता और शक्ति की एक महाकाव्य कहानी बताता है जो साबित करता है कि रचनात्मकता और जुनून किसी भी चुनौती को पार कर सकता है। ट्रेलर न केवल आश्चर्यजनक दृश्यों से प्रभावित करता है बल्कि एक यादगार सुपरहीरो कहानी भी बुनता है जो दर्शकों से जुड़ जाती है।

निर्देशक ने आगे कहा, ''हनुमान' सिर्फ एक चरित्र नहीं है। यह एक महाकाव्य सिनेमाई ब्रह्मांड की शुरुआत है जो दर्शकों के लिए कुछ विशिष्ट भारतीय और जादुई लेकर आता है। यह यात्रा हम सभी के लिए एक रोमांचक साहसिक कार्य रही है, और हमने जो कुछ बनाया है उस पर हमें गर्व है।"

ट्रेलर में दिखाया गया है कि कैसे एक साधारण आदमी अप्रत्याशित रूप से सुपरपावर हासिल कर लेता है और उसे अपने अंदर एक नई ताकत का पता चलता है। जैसे ही वह अपनी क्षमताओं को अपनाता है, वह एक सुपर खलनायक से भिड़ जाता है, और एक सामान्य जीवन को अच्छे और बुरे के बीच एक असाधारण लड़ाई में बदल देता है। फिल्म के मुख्य कलाकार तेजा सज्जा ने इस परियोजना के बारे में अपनी खुशी व्यक्त की।

तेजा ने कहा कि 'हनुमान' का हिस्सा बनना वाकई खास है। अंजनाद्रि की रहस्यमय दुनिया में एक युवा और कमजोर लड़का जो कभी गैर-जिम्मेदार था, उसे भगवान हनुमान के आशीर्वाद से अलौकिक क्षमताएं प्रदान की जाती हैं। उन्‍होंने कहा, “वह शक्तिशाली भगवान हनुमान की शक्ति का उपयोग करते हुए, एक दुर्जेय से मुकाबला करता है। किरदार के ग्राफ ने मुझे बहुत प्रेरित किया और फिल्म ने मुझे सचमुच बदल दिया है।'' आरकेडी स्टूडियो द्वारा प्रस्तुत 'हनुमान' 12 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *