5 साल पुरानी रंजिश में ली 4 बच्चों की जान

कुशीनगर। साहब, चार दिन पहले प्रेम ने मुझे धमकी दी थी कि मेरे चारों बच्चों को मार डालेगा। योजना के तहत उसने अपने भाई बाला व चाबस को साजिश में शामिल किया और सुबह मेरे दरवाजे पर पॉलीथिन में जहर मिली टॉफी रखकर चला गया। उसे पता था कि बच्चे टॉफी मिलते ही खाएंगे और मर जाएंगे। यही हुआ और मेरे तीनों बच्चों के साथ भाई की बेटी का बेटा मर गए। वह तीनों सुबह मेरे दरवाजे पर दिखे भी थे मगर मां का ध्यान उनकी साजिश की ओर नहीं गया।
दिलीपनगर के लाठौर टोला निवासी रसगुल्ला ने एडीजी, डीआईजी, डीएम व एसपी समेत अन्य अधिकारियों के सामने गांव में ही यह बयान दिया। उसने बताया कि पांच साल पहले प्रेम व उसके भाई बाला ने मेरी गुमटी फूंक दी थी। उस वक्त हमारे परिवार के लोग उसमें सोये हुए थे। संयोग से उनकी जान बच गयी मगर गुमटी व उसमें रखा दुकान का सामान जल कर राख हो गया। उस मामले में केस भी दर्ज कराया था, जिसका मुकदमा अभी न्यायालय में चल रहा है। प्रेम उसकी को लेकर हमारे परिवार से रंजिश रखता था। पांच दिन पहले उसी को लेकर धमकाया था कि सुलह कर लो वरना तुम्हारे चारों बच्चों को मार डालूंगा। मैं डर गया था मगर उम्मीद नहीं थी कि वह ऐसी करतूत कर देगा। रसगुल्ला ने बताया कि पॉलीथिन में चार टॉफियां ही रखी थी। नौ रुपये के सिक्के रखे थे। मेरे चार ही बच्चे हैं। बड़ा बेटा संयोग से नहीं निकला था, अन्य तीनों बच्चे व भाई की बेटी का बेटा आया था और टॉफियां खा लीं।
पीड़ित का बयान लेने के बाद अफसरों ने डाग स्क्वायड को इशारा किया। खोजी कुत्ता इसके बाद छूटते ही पहले प्रेम के घर में गया। पीछे से फोरेंसिक व पुलिस टीम भी पहुंची। प्रेम उस समय घर पर ही था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। इसके बाद खोजी कुत्ता प्रेम के भाई बाला के घर में गया। सूंघते हुए उसके पास रुक गया। इशारा मिलने के बाद पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया। अंत में कुत्ता सूंघते हुए चाबस के घर में भी गया, जिसके बाद पुलिस ने उसे भी हिरासत में ले लिया।
इधर, जिस रैपर वाली टॉफिया रसगुल्ला के दरवाजे पर पॉलीथिन में रखी गयी थी, वैसे कई रैपर प्रेम के घर में मिले। पुलिस ने उन्हें कब्जे में ले लिया। फॉरेंसिंक टीम को सौंप दिया। यह रैपर किसी लोकल टॉफी के लग रहे हैं।
इस संबंध में कसया के एसडीएम वरुण कुमार पांडेय ने कहा कि पीड़ित पिता की तहरीर पर तीनों आरोपियों के खिलाफ कसया पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। तीनों को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है। फोरेंसिक टीम ने जांच कर अहम सुराग जुटाए हैं। फोरेंसिक टीम और पोस्टमार्टम की रिपोर्ट मिलने के बाद पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी।
वहीं बच्चों ने टॉफी खाने के बाद रैपर वहीं जमीन पर फेंक दिए थे। कुछ देर बाद इन रैपरों पर मक्खियां बैठी तो बैठते ही मर गयीं। ग्रामीणों ने इसे देखा और अफसरों के आने पर इसकी भी जानकारी दी। फॉरेंसिंक टीम इन रैपरों को भी जांच के लिए साथ ले गयी है।
खुद को कोस रही मुखिया देवी
तीन पौत्र समेत चार बच्चों की मौत को लेकर मुखिया देवी खुद को कोस रही थी। काश वह टॉफी बच्चों को नहीं देती तो शायद ऐसा हृदयविदारक कांड नहीं होता। वह बच्चों की मौत से पूरी तरह सदमें में डूबी हुई है। उसके मुंह से एक शब्द तक नहीं निकल पा रहा है। वह पूरी तरह बदहवाश होकर दरवाजे पर जुटी लोगों की भीड़ को टकटकी लगाए से देख रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *