आप का नया नारा : बदलबो छत्तीसगढ़, विजय यात्रा के बहाने दिखाई ताकत

रायपुर। दिल्ली के बाद पंजाब में बनी सरकार का असर आज रायपुर में दिखा जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता वाहनों का भारी भरकम काफिला के साथ बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरे और नारे बुलंद करते रहे बदलबो छत्तीसगढ़। निकाले गए विजय यात्रा को भी उन्होने बदलबो छत्तीसगढ़ का नाम दिया। जगह जगह स्वागत सत्कार में होते रहे। पूरे प्रदेश से आप के कार्यकर्ता पहुंचे हुए थे। अन्य राजनीतिक दलों के सदस्यों व आमजनों से उन्होने आप के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ में इंकलाब लाने की अपील भी करते रहे।
शहर के साइंस कालेज मैदान से दिल्ली के मंत्री और प्रदेश प्रभारी गोपाल राय, विधायक संजीव झा,सह प्रभारी सुरेश कठैत, छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के नेतृत्तव में शुरू हुई बदलबो छत्तीसगढ़ विजय यात्रा में प्रदेशभर से आए सैकड़ों आप नेताओं ने भाग लिया। यह यात्रा रैली के रूप में साइंस कालेज मैदान से निकलकर ईदगाह भाठा, पुरानी बस्ती, बूढ़ेश्वर मंदिर होकर बूढ़ापारा में जाकर समाप्त हुई। रैली में प्रदेश सह संयोजक सूरज उपाध्याय, प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल, मीडिया प्रभारी मिहिर कुर्मी,राजू शुक्ला समेत प्रदेशभर के पदाधिकारी शामिल हुए।
आप के प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता ने भाजपा और कांग्रेस को मौका दिया लेकिन उनकी बुनियादी जरूरते पूरी नहीं हुई। दोनों पार्टियों ने जनता को धोखा ही दिया है। दिल्ली में आप पार्टी ने अपने काम के दम पर दोबारा सरकार बनाई।अरविंद केजरीवाल सरकार ने बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा के क्षेत्र में जो काम किया है, उसकी बदौलत जनता के बीच आप पार्टी की छवि निखरी है। यहीं कारण है कि आप पार्टी के प्रत्याशियों ने पंजाब में मुख्यमंत्री समेत बड़े-बड़े नेताओं को हराकर प्रचंड मतों से सरकार बनाई है। पंजाब के लोगों ने देखा कि कांग्रेस के लिए कुर्सी पहले है और बाद में जनता। इसलिए जनता ने उन्हें नकार दिया। बदलबो छत्तीसगढ़ विजय यात्रा के जरिए पार्टी यह संदेश देना चाहती है कि जिस तरह से पंजाब में इंकलाब आया है, उसी तरह अगर छत्तीसगढ़ के लोग इकठ्ठा हो तो यहां भी इंकलाब आयेगा।
इस यात्रा को शहर के विभिन्न हिस्सों में ले जाया जाएगा। इसके साथ ही पार्टी एक नंबर भी जारी करेगी। इसके जरिए भी सदस्यता ली जा सकेगी। सब से संवाद कर रहे है। अगले एक महीने में सभी विधानसभा क्षेत्रों में व्यापक सदस्यता अभियान शुरू किया जायेगा। फिलहाल पार्टी पूरे सूबे में सदस्यता अभियान पर जोर दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *