दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और टेस्ट कप्तान तेम्बा बावुमा घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं लेंगे, तीन गेंदबाज हुए चोटिल

नई दिल्ली
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और टेस्ट कप्तान तेम्बा बावुमा घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं लेंगे। इन दोनों खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ इस महीने होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज से विश्राम दिया गया है। हालांकि वे दोनों इसके बाद होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापसी करेंगे। तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को चोट लगी है और अगर वह समय पर ठीक नहीं हुए तो भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा और तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा को गुरुवार को घरेलू क्रिकेट में लायन्स और डॉल्फिन्स के बीच होने वाले मुकाबले में खेलना था। लेकिन ये खिलाड़ी मैच का हिस्सा नहीं होंगे। लायन्स ने इसकी पुष्टि की। बयान में कहा, ''बावुमा निजी कारण से नहीं आएंगे और रबाडा को एडी में चोट लगी है। 28 दिसंबर से टेस्ट सीरीज शुरू होगी और अगर रबाडा तय समय पर रिकवर नहीं हुए थे तो वह मैच से बाहर हो सकते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया पहले ही चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं लुंगी एनगिडी ने चोट की वजह से टी20 सीरीज से हटने का फैसला किया है। दोनों टीम के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा। अब तक एक वनडे और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी गई है जबकि हेनरिक क्लासेन को टेस्ट टीम से बाहर रखा गया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की तैयारी में जुटे हैं।

दक्षिण अफ्रीका खेल के तीनों प्रारूप में भारतीय टीम की मेजबानी कर रहा है। भारत इस दौरे में तीन टी-20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा। इस दौरे की शुरुआत 10 दिसंबर को डरबन में पहले टी-20 मैच से होगी।

टेस्ट टीम : तेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोइत्जी, टोनी डी जोरजी, डीन एल्गर, मार्को यानसेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स और काइल वेरिन।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *