सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंडिया ए कमांडिंग पोजिशन में, प्रसिद्ध कृष्णा का पंजा फिर प्रदोष पॉल की धाकड़ बैटिंग

नई दिल्ली
इंडिया ए की टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर है। इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से पहले इंडिया ए वर्सेस साउथ अफ्रीका ए के बीच तीन अनाधिकारिक टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में इंडिया ए कमांडिंग पोजिशन में है। मैच के चौथे दिन इंडिया ने साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ पहली पारी में 417 रन बनाए। इससे पहले साउथ अफ्रीका ए ने पहली पारी में 319 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका ए को रोकने में सबसे बड़ा रोल प्रसिद्ध कृष्णा का था, जिन्होंने पहली पारी में पांच विकेट चटकाए थे। वहीं बैटिंग में प्रदोष पॉल ने अपनी बैटिंग से दिल जीत लिया। साई सुदर्शन और देवदत्त पड्डीकल 71 रनों के स्कोर तक पवेलियन लौट चुके थे। प्रदोष ने सरफराज खान के साथ मिलकर स्कोर 200 के पार पहुंचाया। सरफराज 68 रन बनाकर आउट हुए।
 
इसके बाद कप्तान श्रीकर भरत और ध्रुव जुरेल सस्ते में निपट गए। इंडिया ए का स्कोर 225 रनों पर पांच विकेट हो चुका था। इसके बाद प्रदोष और शार्दुल ठाकुर ने मिलकर इंडिया ए की मैच में वापसी दिलाई। प्रदोष 209 गेंदों पर 23 चौके और एक छक्के के साथ 163 रन बनाकर आउट हुए। वहीं शार्दुल ने 98 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली। सौरभ कुमार ने भी 22 रनों की अहम पारी खेली। इंडिया ए ने इस तरह से पहली पारी में 417 रन बनाकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मजबूत बढ़त हासिल कर ली।

मैच के चौथे दिन का खेल जारी है और अगर इंडिया ए के गेंदबाज साउथ अफ्रीका ए को दूसरी पारी में कम स्कोर पर रोक लेते हैं, तो इंडिया ए के पास मैच जीतने का मौका होगा। इस अनाधिकारिक टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश में धुल गया था। साउथ अफ्रीका ए की बात करें तो उनकी तरफ से जीन डु प्लेसी ने 106 रनों की पारी खेली थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *