रेप के 2आरोपियों को पुलिस ने किया ढेर

गुवाहाटी। असम पुलिस ने दो लड़कियों से रेप के दो व्यक्तियों का एनकाउंटर किया है। दावा किया जा रहा है कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके पुलिस पूछताछ और जांच कर रही थी। इसी दौरान उन्होंने पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास किया। पुलिस ने उनका पीछा किया तो आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग की। दोनों का अलग-अलग एनकाउंटर किया गया।
विशेष पुलिस महानिदेशक जी पी सिंह ने बताया कि आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस उन्हें आगे की जांच के लिए गुवाहाटी और उदलगुरी में एक चाय बागान में ले गई थी। यह वही जगह है जहां उनके ऊपर रेप का आरोप लगा था। दोनों ने आधी रात के बाद हिरासत से भागने का प्रयास किया।
‘बचाव में पुलिस ने की फायरिंग’
पुलिस अधिकारियों का कहना है कि गुवाहाटी में पहली घटना में आरोपी ने कथित तौर पर पुलिस कर्मियों पर हमला किया। हमले से बचने के लिए पुलिस ने फायरिंग की और आरोपी घायल हो गया। आरोपी को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।
शरीर में लगी थीं चार गोलियां
जीएमसीएच के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने कहा कि आरोपी को तड़के करीब एक बजे अस्पताल लाया गया, जिसके शरीर में चार गोलियां लगी थीं। शर्मा ने कहा, ‘जब उसे यहां लाया गया तो उसकी धड़कन नहीं थी। हमने उसके शव को मुर्दाघर में रख दिया है और पोस्टमॉर्टम के बाद उसके परिवार को सौंप देंगे।’
दो महिला पुलिसकर्मियों को लगी गोलियां
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार आरोपी के हमले में दो महिला पुलिसकर्मी घायल हुई हैं, लेकिन वे अब खतरे से बाहर हैं। उन्होंने बताया कि लड़की की मां ने 8 मार्च को रेप की शिकायत दर्ज कराई थी। उसके बाद से फरार चल रहे आरोपियों को पुलिस तलाश रही थी। कामरूप जिले के दामपुर इलाके से गिरफ्तार किया गया था।
15 साल की बच्ची से 5 लोगों ने किया था रेप
आपको बता दें है कि गुवाहाटी के एक होटल में 16 फरवरी को 15 साल की एक किशोरी के साथ पांच लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया था। आरोपियों ने इस घटना का वीडियो भी बना लिया था और उसे लीक करने की धमकी दे रहे थे।
8 साल की बच्ची से हुआ था रेप
विशेष पुलिस महानिदेशक सिंह ने कहा कि एक अन्य घटना में आरोपी ने 10 मार्च को उदलगुरी जिले के एक चाय बागान में आठ साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी। अगले दिन बच्ची का शव बरामद किया गया।
आरोपी को कामरूप जिले के चांगसारी इलाके की एक फैक्टरी से गिरफ्तार किया गया और उसने भागने का प्रयास किया जिसके बाद पुलिस ने उसे मार गिराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *