दरभंगा में बवाल: DMCH छात्रों की दुकानदारों से भिड़ंत, फूंके वाहन-दुकान, आग से कई झुलसे

दरभंगा। बिहार के दरभंगा जिले में बवाल हो गया। दरभंगा मेडिकल कॉलेज के छात्र और मेडिकल दुकानदारों में बहसबाजी हुई, जो हिंसक झड़प में बदल गई। रात को यहां दुकानों को आग लगा दी गई, कुछ वाहन भी जलाए गए। कई उपद्रवियों की पुलिसकर्मियों से भी झड़प हुई। उसके बाद घटनास्थल पर कई थानों की पुलिस पहुंची। पुलिस-जाब्ता देखकर उपद्रवी भाग खड़े हुए। हालांकि, हालात काबू करने के दौरान एक सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। जिसमें कई कर्मी झुलस गए।
स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि, पूरी घटना में 5-6 दुकानदार छात्र और पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दुकानदारों का आरोप है कि उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की गई। वहीं, छात्रों के समूह ने खुद पर जानलेवा हमला होने की बात कही है।
एसडीपीओ कृष्ण नंदन कुमार ने कहा कि, पूरे इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई है। उन्होंने दावा किया कि, हालत उनके नियंत्रण में आ गए हैं और उपद्रवी भाग खड़े हुए हैं। एसडीपीओ ने कहा कि, घटनास्थल पर 4 दुकानें जलाई गईं, वहीं बवाल में कई लोग झुलसे हैं। जिनमें कुछ की हालत ज्यादा खराब है। उन्होंने कहा कि, हम सभी यहां कैम्प कर रहे हैं..और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।
एसडीपीओ कृष्ण नंदन कुमार ने कहा कि, प्रारंभिक कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मीडिया को भी जानकारी दी जाएगी। बताया जा रहा है कि, इस संघर्ष के बाद इलाके में दर्जनों लोग सड़क पर उतर गए हैं। वहीं, पुलिस-शांति व्यवस्था बनाए रखने में जुटी है। एसडीओ ने कहा- घटनास्थल पर गए हमारे 2 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। वहीं, आगजनी से बचाव-कार्य में लगे कर्मी भी झुलसे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *