राफेल नडाल करेंगे ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से कोर्ट में वापसी

मैड्रिड.
22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में ब्रिस्बेन इंटरनेशनल टेनिस टूर्नामेंट से कोर्ट में वापसी करेंगे। नडाल ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिये उक्त जानकारी दी। नडाल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, एक साल तक प्रतिस्पर्धा न करने के बाद, अब वापस आने का समय आ गया है। यह जनवरी के पहले सप्ताह में ब्रिस्बेन में होगा। वहां मिलते हैं। 37 वर्षीय स्पेनिश दिग्गज को पिछले जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में कूल्हे के फ्लेक्सर में चोट लग गई थी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, तब से वह टेनिस कोर्ट से दूर हैं।

मई में, फ्रेंच ओपन की शुरुआत से एक सप्ताह से थोड़ा अधिक पहले, नडाल ने घोषणा की कि वह उस टूर्नामेंट को मिस करेंगे जिसे उन्होंने रिकॉर्ड 14 बार जीता है और यह बिल्कुल निश्चित नहीं था कि वह खेलने के लिए कब लौटेंगे। नडाल ने तब कहा था कि उन्हें 2024 में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद है, जो उनका अंतिम सीज़न होगा।

नडाल ने उस समय एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, आप कभी नहीं जानते कि चीजें कैसे होंगी, लेकिन मेरा इरादा है कि अगला साल मेरा आखिरी साल होगा। जून में बार्सिलोना में उनकी आर्थोस्कोपिक सर्जरी हुई। 2022 के अंत तक, उन्होंने अपने पिछले नौ मैचों में से सात मैच गंवाए हैं। नडाल सर्वाधिक ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीतने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। उनके नाम 22 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब हैं, पहले नंबर पर नोवाक जोकोविच हैं, जिनके नाम 24 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *