गोवा में BJP को लगातार तीसरी बार मिलेगी सत्ता या कांग्रेस मारेगी बाजी?

पणजी। गोवा में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना आज सुबह शुरू होगी। राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है, जबकि विपक्षी दल कांग्रेस को उम्मीद है कि इस बार उसके पक्ष में स्पष्ट जनादेश मिलेगा। गोवा में दो प्रमुख राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस के अलावा कई छोटे और क्षेत्रीय संगठनों की मौजूदगी के कारण विधानसभा की 40 सीटों के लिए 302 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें बहुकोणीय मुकाबला देखा गया।
चुनाव अधिकारियों ने बताया कि मतगणना दो स्थानों पर होगी। मडगांव में दामोदर कॉलेज और पणजी के अल्टिन्हो में सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्रमशः उत्तरी गोवा जिले और दक्षिण गोवा जिले में पड़ने वाले विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना होगी। अधिकतर एग्जिट पोल ने गोवा में खंडित जनादेश का अनुमान जताया है, जिससे राजनीतिक दलों को मतगणना के बाद के हालात को ध्यान में रखते हुए अपनी रणनीति तैयार करनी पड़ी है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने गोवा विधानसभा चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों और सहयोगी जीएफपी के उम्मीदवारों के साथ बुधवार रात एक बैठक की। इसमें यह निर्णय लिया गया कि चुनाव परिणाम आने के तुरंत बाद गठबंधन अपने नेता का नाम तय करेगा और सरकार गठन के लिए दावा पेश करेगा। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *