डाबोलिम हवाई अड्डा पर टला बड़ा हादसा, उड़ान भरने से पहले Mig-29 का फटा टायर

गोवा
भारतीय नौसेना के एक लड़ाकू विमान का नियमित उड़ान भरने से ठीक पहले मंगलवार दोपहर को गोवा के डाबोलिम हवाई अड्डे पर टैक्सीवे पर टायर फट गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि टायर फटने के कारण विमान मिग-29 के टैक्सीवे पर फंस गया, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ। घटना के परिणामस्वरूप अधिकारियों ने हवाई अड्डे के रनवे को शाम चार बजे तक परिचालन के लिए बंद कर दिया, जिससे यात्री उड़ानों की सेवाएं प्रभावित हुईं।

नौसेना के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जब विमान अपनी नियमित उड़ान से पहले टैक्सीवे पर था, तब उसका टायर फट गया। दमकल और अन्य सेवाओं के कर्मियों को तुरंत वहां भेजा गया।'' उन्होंने कहा कि एकल पायलट वाले विमान को टैक्सीवे से दूर ले जाया जाएगा। अधिकारी ने घटना का समय नहीं बताया।

दक्षिण गोवा जिले में स्थित डाबोलिम हवाई अड्डा नौसैन्य बेस आईएनएस हंस का हिस्सा है। इस सुविधा का उपयोग नौसेना के विमानों द्वारा दिन के निश्चित समय के दौरान किया जाता है। डाबोलिम हवाई अड्डे के निदेशक एस वी टी धनंजय ने कहा, ‘‘घटना के परिणामस्वरूप, हवाई अड्डे के रनवे को शाम चार बजे तक संचालन के लिए बंद कर दिया गया है। 10 उड़ानों की सेवाएं प्रभावित हुईं। कुछ उड़ानों को मोपा में मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया।''