अडानी ग्रुप से डील के बाद यह मीडिया स्टॉक भर रहा उड़ान, 3 दिन में हर शेयर पर 233 रुपये का मुनाफा

अडानी ग्रुप का हाथ पड़ते ही Quint Digital Media का शेयर राकेट की तरह भागने लगा है। पिछले तीन सत्रों से इसमें अपर सर्किट लग रहा है। दरअसल शेयर बाजार में लिस्टेड Quint Digital Media से जुड़ी कंपनी ने एक ऐसी डील की है, जिस वजह से शेयर की कीमत में जबरदस्त उछाल आया है। सिर्फ 3 दिन में Quint Digital Media के शेयर 402.85 रुपये से आज यानी शुक्रवार को बीएसई पर 638.05 रुपये पहुंच गया है। आज भी इसमें 10 फीसद का अपर सर्किट लगा है।
दरअसल गौतम अडानी के अडानी समूह ने मीडिया वेंचर क्विंटिलियन बिजनेस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (क्यूबीएम) में अल्पांश हिस्सेदारी ली है। हालांकि, अडानी ग्रुप के क्यूबीएम से जुड़ने के साथ ही अमेरिकी कंपनी ब्लूमबर्ग मीडिया ने इस वेंचर से खुद को अलग कर लिया है।
ये बिजनेस और फाइनेंस से जुड़ी खबरें देने वाली कंपनी है और ब्लूमबर्गक्विंट नाम के डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म का संचालन करती है। आपको बता दें कि अब शेयर की कीमत 638.05 रुपये के स्तर पर है। यह 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है ।
अगर निफ्टी मीडिया इंडेक्स की बात करें तो शेयर बाजार में गिरावट का असर इस पर भी दिख रहा है। निफ्टी मीडिया इंडेक्स लाल निशान पर है। सारेगामा और आईनाक्स को छोड़ इस इंडेक्स में शामिल स्टॉक्स जैसे सन टीवी, नजारा, जी लिमिटेड, पीवीआर, डिश टीवी सभी नुकसान में नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *