संसद सुरक्षा चूक में खुलासा कर्नाटक के डीएसपी के बेटे का नाम आया सामने

नईदिल्ली

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले सभी छह आरोपियों को रिमांड आज खत्म हो रही है. उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस बीच पुलिस को बड़ी लीड मिली है. दिल्ली स्पेशल को जांच के दौरान दो नए संदिग्धों के नाम मिले हैं.  

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कर्नाटक के बागलकोट शहर में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से पूछताछ की है. इसका नाम साईं कृष्ण है, जोकि मनोरंजन डी का दोस्त बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, साईं कृष्ण और मनोरंजन बेंगलुरु में इंजीनियरिंग में क्लासमेट थे. साईं के पिता कर्नाटक में डिप्टी एसपी से रिटायर्ड हैं.  

कर्नाटक से दिल्ली लेकर आ रही स्पेशल सेल

साईं कृष्ण से दिल्ली स्पेशल सेल ने पहले पहले बागलकोट में पूछताछ की और उसके बाद रात करीब 10 बजे उसे हिरासत में ले लिया गया. स्पेशल सेल की टीम आगे की पूछताछ के लिए उसे दिल्ली लेकर आ रही है. 

जालौन के एक शख्स से भी हुई पूछताछ

इसके अलावा स्पेशल सेल ने जिस शख्स से पूछताछ की है वो उत्तर प्रदेश के जालौन का रहने वाला है. अतुल कुलश्रेष्ठ नाम के इस शख्स को सागर शर्मा का करीबी बताया जा रहा है. अतुल की उम्र 50 साल है और वह अभी भी बेरोजगार है. 

बता दें कि 13 दिसंबर को सागर शर्मा और मनोरंजन डी ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान दर्शक दीर्घा से सांसदों की सीट पर छलांग लगा दी थी, जिसके बाद पीली गैस भी छोड़ दी थी. संसद के सदस्यों द्वारा पकड़े जाने से पहले वह नारे भी लगा रहे थे, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.  

उसी समय संसद के बाहर दो अन्य अमोल शिंदे और नीलम देवी ने "तानाशाही नहीं चलेगी' जैसे नारे लगाते हुए कैनेस्टरों से येलो गैस छोड़ी थी. जब इस मामले की जांच तेज हुई तो ललित झा और महेश कुमावत ने खुद ही पुलिस स्टेशन जाकर सरेंडर कर दिया था.