‘वह इतने से संतुष्ट नही होगा’, कोहली के 100वें टेस्ट पर बोले द्रविड़

विराट कोहली श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलेंगे। इस खास मुकाम तक पहुंचने से पहले किंग कोहली को हर कोई शुभकामनाएं दे रहा है। इसी कड़ी में भारतीय कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भी कोहली को शुभकामनाएं देते हुए उनके डेब्यू मैच को याद किया और कहा कि वह इतने से संतुष्ट नहीं होने वाले हैं।
2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले कोहली को लेकर राहुल द्रविड़ ने कहा “जब उसने पहला टेस्ट खेला था तो मैं उसी के साथ बल्लेबाजी कर रहा था। यह देखना अविश्वसनीय है कि वह पिछले 10 वर्षों में कैसे विकसित हुआ है। जिस तरह से वह एक क्रिकेटर और एक इंसान के तौर पर विकसित हुआ है वह शानदार है। पिछले 10 सालों में उसने 5-6 साल टीम को बतौर कप्तान संभाला है। वह हमेशा परफॉर्म करता है, उसका 100 मैचों में औसत 50 के पार है, यह एक महान खिलाड़ी के लिए बड़ी उपलब्धि है। वह अभी काफी कुछ हासिल करेगा, मैं जानता हूं वह इतने से संतुष्ट नही होगा।”
किंग कोहली ने अभी तक खेले 99 टेस्ट मैचों में 27 शतक की मदद से 7962 रन बनाए हैं। वह इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की सूची में 6ठें स्थान पर हैं। राहुल द्रविड़ ने कोहली के 100वें टेस्ट को लेकर कहा है कि वह इस पर गर्व कर सकते हैं।
कोच ने कहा “टेस्ट क्रिकेट आसान हीं है और 100 टेस्ट खेलने तो और आसान नहीं है। एक खेलने में सक्षम होना महान है, 100 मैच खेलने में सक्षम होना एक शानदार उपलब्धि है। यह कुछ ऐसा है जिस पर विराट कोहली गर्व कर सकते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *