लंदन में एक महीने के भीतर दूसरा भारतीय छात्र लापता, बीजेपी ने जयशंकर से मांगी मदद; पहले की मिल चुकी लाश

नई दिल्ली.

लंदन में एक और भारतीय छात्र रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया है। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने मामले के पीछे गहरी साजिश का अंदेशा जताते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर से हस्तक्षेप की मांग की है। बता दें कि नवंबर महीने में एक भारतीय छात्र लापता हो गया था। कुछ दिन बाद नदी किनारे उसकी लाश मिली थी। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम के लॉफबोरो विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला एक भारतीय छात्र जीएस भाटिया 15 दिसंबर से पूर्वी लंदन से लापता है।

सिरसा ने इस मुद्दे को विदेश मंत्री एस जयशंकर के ध्यान में भी लाया। सिरसा के मुताबिक, भाटिया को आखिरी बार 15 दिसंबर को पूर्वी लंदन के कैनरी व्हार्फ में देखा गया था। सिरसा ने लॉफबोरो विश्वविद्यालय और भारतीय उच्चायोग से भी उन्हें ढूंढने के प्रयास में शामिल होने का आग्रह किया है। सिरसा ने X पर एक पोस्ट में कहा, "जीएस भाटिया, लॉफबोरो विश्वविद्यालय का छात्र है, जो 15 दिसंबर से लापता है। उन्हें आखिरी बार पूर्वी लंदन के कैनरी घाट में देखा गया था। विदेश मंत्री एस जयशंकर जी का ध्यान आकर्षित करते हुए हम विश्वविद्यालय और लंदन में हाई कमीशन से उसे ढूंढने का आग्रह करते हैं। आपकी सहायता महत्वपूर्ण है। कृपया इस पोस्ट को साझा करें और संदेश फैलाएं।''  सिरसा ने एक्स पर भाटिया का निवास परमिट और कॉलेज पहचान पत्र भी पोस्ट किया। बीजेपी नेता ने लोगों से इस खबर को अधिकसे अधिक शेयर करने को कहा और भारतीय छात्र के बारे में कोई भी जानकारी देने के लिए दो संपर्क नंबर साझा किए।

पिछले महीने एक छात्र की लाश मिली थी
पिछले महीने की शुरुआत में भारतीय छात्र मितकुमार पटेल, जो नवंबर में ब्रिटेन में लापता हो गया था, लंदन के टेम्स नदी में उसकी लाश मिली थी। मितकुमार पटेल सितंबर महीने में हाई एजुकेशन के लिए ब्रिटेन पहुंचे थे और 17 नवंबर को उनके लापता होने की सूचना मिली थी। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने 21 नवंबर को पूर्वी लंदन के कैनरी घाट क्षेत्र के पास टेम्स नदी में उसका शव खोजा और बयान दिया था कि "मौत को संदिग्ध नहीं माना जा सकता।"