स्‍वामी प्रसाद मौर्य की बेटी BJP सांसद संघमित्रा और बेटे अशोक समेत 24 के खिलाफ FIR दर्ज

कुशीनगर। कुशीनगर के विशुनपुरा क्षेत्र के पंचायत चाफ के खलवा टोला में मंगलवार शाम सपा और भाजपा के समर्थकों में भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव में आधा दर्जन लोग घायल हो गए और दोनों पार्टियों के काफिले में चल रहीं दर्जन भर गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। इस मामले में भाजपा की ओर से बदायूं की सांसद व स्वामी प्रसाद की पुत्री संघमित्रा मौर्य व पुत्र अशोक मौर्य समेत दो दर्जन लोगों को नामजद किया गया है, जबकि सपा की ओर से तमकुही के ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ उर्फ गुड्डू राय व दुदही के प्रमुख पति लल्लन गोंड समेत एक दर्जन लोगों को नामजद किया गया है।
पंचायत चाफ के खलवा टोला में मंगलवार शाम सपा व भाजपा की गाड़ियों के आमने-सामने आने के बाद दोनों पक्ष भिड़ गए। सपाइयों ने मौके पर पहुंची पुलिस को बताया कि भाजपाइयों ने सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला किया है। सुरक्षाकर्मियों ने घेरे में लेते हुए उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। सपाइयों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में पडरौना-तमकुही मार्ग जाम कर धरना शुरू कर दिया। वहीं भाजपा के लोगों का आरोप है कि सपा समर्थित लोगों ने उन पर हमला किया है।
संघमित्रा ने भाजपाइयों पर लगाया घेरने का आरोप
सपा और भाजपा समर्थकों के भिड़ने के कुछ ही देर बाद सपा के धरनास्थल पर बदायूं से भाजपा सांसद व स्वामी प्रसाद की बेटी संघमित्रा मौर्य भी पहुंच गईं। उन्होंने भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर सनसनीखेज आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पिता पर हमले की खबर सुनकर वह आ रही थीं तो पिछले चौराहे पर उन्हें भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने घेर लिया था। पुलिस ने उन्हें वहां से निकाला है। इस विवाद से संबंधित एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें सांसद संघमित्रा मौर्य हाथ में डंडा लिए सड़क पर अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ दिख रही हैं। उनके सामने कुछ युवा खड़े हैं, जिन्हें वह अवाज देकर कह रही हैं कि आइए अब तो मैं भी आ गयी। वीडियो में उधर से भी कुछ युवक आते दिख रहे हैं। दोनों पक्षों में नोकझोंक भी होती दिख रही है।
केस दर्ज करने की बात कह जाम खत्म कराया
एएसपी रितेश कुमार सिंह व एडीएम देवीदयाल वर्मा ने केस दर्ज किए जाने का आश्वासन देकर एक घंटे बाद जाम समाप्त कराया। उधर भाजपाइयों ने भी प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में तमकुही-कसया रोड जाम कर दिया। देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने समझा बुझाकर जाम खत्म करवाया। धरना स्थल पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामले को संभाला। एडीएम ने कहा कि पांच बजे के बाद प्रचार समाप्त हो जाना है, ऐसे में सभी लोग सहयोग करें। दोनों अधिकारियों के आश्वासन के बाद सपाइयों ने धरना समाप्त कर दिया।
हमलावर गिरफ्तार हों
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य पर सुनियोजित तरीके से भाजपा के गुंडों द्वारा कातिलाना हमला किया जाना घोर निंदनीय है। भाजपा अपनी करारी हार देखकर बौखला गई है। हमले में शामिल सभी अवांछित तत्वों की तत्काल गिरफ्तारी होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *