मौसम विभाग का अलर्ट जारी, इन राज्यों में तीन दिनों तक होने जा रही भारी बारिश

 नई दिल्ली
जैसे-जैसे दिवाली का त्योहार नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे उत्तर भारत में ठंड भी करीब आने लगी है। तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। हालांकि, अब भी दक्षिण के कुछ राज्य हैं, जहां पर लगातार तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के लिए तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने बताया है कि तमिलनाडु, केरल, माहे, साउथ इंटीरियर कर्नाटक में तीन से पांच नवंबर के बीच भारी बारिश होने जा रही है। हालांकि, बाकी के राज्यों के मौसम में ज्यादा बड़ा बदलाव आने के संकेत नहीं हैं।

पिछले 24 घंटे में अंडमान निकोबार द्वीप, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई। दक्षिण भारत की बात करें तो यहां अगले सात दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने वाली है। इसमें से तमिलनाडु, केरल माहे में एक, तीन और फिर पांच नवंबर और साउथ इंटीरियर कर्नाटक में तीन से पांच नवंबर के बीच भारी बरसात होगी।

वहीं, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में एक से तीन नवंबर, हिमाचल प्रदेश में दो और तीन नवंबर और उत्तराखंड में तीन नवंबर को हल्की बारिश और बर्फबारी होने वाली है। इसके अलावा, अंडमान और निकोबार द्वीप में भी अगले सात दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *