‘टैलेंडट’ पंत के साथ कॉम्पिटिशन को लेकर ईशान ने रखी अपनी राय, कहा- हर गेम खेलना चाहता हूं

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय खिलाड़ियों के विकल्पों के मामले में अपने सुनहरे दौर में से एक से गुजर रही है। टीम में एक-एक स्थान के लिए काफी लड़ाई देखने को मिल रही है। इसी लिस्ट में विकेटकीपर के स्थान की स्थिति उनमें से एक है। ऋषभ पंत टीम की पहली पसंद बन गए हैं, लेकिन प्रबंधन के पास संजू सैमसन, ईशान किशन और यहां तक कि केएल राहुल को चुनने का विकल्प भी मौजूद है। ईशान किशन ने अपने पूर्व U19 टीम के साथी पंत के साथ टीम में जगह बनाने को लेकर चल रहे कॉम्पिटिशन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
दिलचस्प बात ये है कि दोनों ही खिलाड़ी अंडर-19 टीम का हिस्सा रहे थे, लेकिन पंत ने 2018 में ही राष्ट्रीय टीम में जगह बना ली थी। जबकि ईशान ने 2021 में डेब्यू किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए ईशान ने माना कि दोनों के बीच एक हेल्दी कॉम्पिटिशन है और उन्हें लगता है कि पंत के टीम का हिस्सा नहीं होने पर उनको दिए गए मौको का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना होगा।
उन्होंने कहा, ”जाहिर है, मैं एक विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में हर गेम खेलना चाहता हूं। लेकिन हमारे पास ऋषभ हैं, जिन्होंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए, मुझे जो अवसर मिलते हैं, उनको भुनान चाहिए, जो मेरे लिए ठीक है। प्रतिस्पर्धा हमेशा एक स्वस्थ चीज होती है।” 23 वर्षीय ने आगे पंत के साथ अपनी दोस्ती को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। किशन ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उन्हें टीम में उनकी जगह लेनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *