गुइया चलो छैयां छैयां मैं वोट डालूं…परिवार संग वोट डालने पहुंची मालिनी ने खास अंदाज में की मतदान की अपील

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत लखनऊ सहित नौ जिलों की 59 सीटों के लिए मतदान चल रहा है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोटर्स की भीड़ जमा है। इस बीच आम लोगों के साथ खास लोग भी लगातार अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंच रहे हैं। थोड़ी देर पहले पद्मश्री मालिनी अवस्‍थी ने परिवार संग मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद बाहर निकलते समय उन्‍होंने पत्रकारों से बात की। मालिनी ने अपने खास अंदाज में लोगों से अधिक से अधिक संख्‍या में मतदान करने की अपील की।
मालिनी ने कहा कि इस उत्सव की तैयारी सभी को करनी चाहिए। सभी पर्व एक बार आते हैं पर ये ऐसा पर्व है जो 5 साल में आता है। उन्‍होंने गाया-
‘गुइया चलो छैयां छैयां मैं वोट डालूं… न जाइबे तो पछताइए….’
जागो रे जागो मतदाता
जागो जागो बहनी और भौजी
जागो रे जागो किसान और फौजी’
महिलाओं को खासतौर पर सम्‍बोधित करते हुए मालिनी ने कहा कि महिलाओं की भरपूर उपस्थिति को आज सभी राजनीतिक दल मान रहे हैं। महिलाओं की राजनीतिक आकांक्षा सरकार मानें ये मैं चाहती हूं। गौरतलब है कि मालिनी पहले भी मतदाता जागरूकता अभियान का हिस्‍सा रही हैं। मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्‍य से उन्‍होंने कई गीत लिखे हैं। उनके इन गीतों को काफी पसंद किया जाता रहा है। लिहाजा बुधवार जब वह यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचीं तो उन्‍होंने अपने ही अंदाज में लोगों से मतदान की अपील भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *