कांग्रेस MLA के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

सुमावली

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के सामने एक बड़ी मुश्किल आ गई है। वर्तमान विधायक व सुमावली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है। यह वारंट 3 लाख का चेक बाउंस होने पर जारी किया गया है। फरियादी के वकील का कहना है कि आरोपी ने उपचुनाव में 3 लाख रूपये उधार लिए थे। इसके बदले में उसने चेक दिया था। यह चेक निर्धारित अवधि में बैंक में लगाया गया तो बाउंस हो गया। इसके बाद विधायक विधायक को कई बार नोटिस भेजे गए, लेकिन वह उपस्थित नही हुए।

जानकारी के अनुसार सुमावली विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। फरियादी के वकील धीरेंद्र सिंह जादौन का कहना है कि सुमावली विधायक ने उनके क्लाइंट मोहनलाल कुशवाह से उप चुनाव में 3 लाख रूपये उधार लिए थे। इसके बदले में विधायक ने 3 लाख का चैक बतौर सिक्योरिटी के रूप में दिया था। निर्धारित समय पर  चैक लेकर वैंक में पहुंचा तो, पता चला कि उसके खाते में पैसे ही नहीं है। चैक बाउस होने पर उसने तत्काल विधायक से संपर्क किया। विधायक कुछ दिनों तक उसे घुमाता रहा, लेकिन एक दिन उसने अपनी विधायकी का रौब दिखाते हुए उसे साफ मना कर दिया। इसके बाद फरियादी ने अपने वकील से बातचीत की। कई बार लीगल नोटिस भेजकर विधायक को कोर्ट में सफाई देने के लिए बुलाया, लेकिन वह नहीं आए। उसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है।

फरियादी का कहन है कि अब वह इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से करेंगे। इस मामले में एएसपी अरविंद सिंह ठाकुर का कहना है कि हमारे पास ऐसी कोई जानकारी आई नहीं है। अगर विधायक की कोई शिकायत आती है तो तत्काल कार्यवाही को जाएगी।