व्यक्तिगत कारणों से शेफील्ड शील्ड के बीच मैच से हटे माइकल नेसर

मेलबर्न.
फॉर्म में चल रहे क्वींसलैंड के ऑलराउंडर और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज माइकल नेसर व्यक्तिगत कारणों से क्वींसलैंड के तस्मानिया के खिलाफ शेफील्ड शील्ड मुकाबले से पहले दिन के बाद हट गए हैं। उनके हटने का कारण होबार्ट में चल रहे मैच के शेष तीन दिनों के लिए मेहमान टीम के पास केवल 10 खिलाड़ी रह गए हैं। नेसर अपने प्रथम श्रेणी करियर में पहली बार नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए 51 रन बनाकर नाबाद रहे, और बल्ले से अपना शानदार फॉर्म जारी रखा। उन्होंने बेलेरिव ओवल में दूसरे दिन की सुबह अपनी पारी फिर से शुरू नहीं की और रिटायर आउट हो गए।

क्वींसलैंड क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा कि नेसर निजी कारणों से गुरुवार रात को ब्रिस्बेन के लिए रवाना हो गए और अब मैच में हिस्सा नहीं लेंगे। बयान में कहा गया, क्वींसलैंड क्रिकेट ने पुष्टि की है कि माइकल नेसर होबार्ट में मार्श शेफील्ड शील्ड खेल से हट गए हैं और व्यक्तिगत कारणों से ब्रिस्बेन लौट आए हैं। मैच की स्थितियों के तहत, उन्हें मैच में प्रतिस्थापित नहीं किया जाएगा। क्यूसी आने वाले मैचों के लिए उनकी उपलब्धता को उचित समय पर अपडेट करेगा और अनुरोध करेगा कि इस दौरान माइकल की गोपनीयता का सम्मान किया जाए।

ऐसा समझा जाता है कि नेसर को पहले दिन ही नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए भेज दिया गया था क्योंकि यह पहले से ही ज्ञात था कि वह मैच छोड़ देंगे। होबार्ट से ब्रिस्बेन के लिए सीमित उड़ानें हैं, जिसका मतलब है कि उनका कार्यक्रम पहले से फिक्स था। उन्हें आक्रामक तरीके से खेलने का लाइसेंस दिया गया और उन्होंने 71 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की शेफील्ड शील्ड खेल स्थितियों के तहत, खिलाड़ियों को केवल कनकशन या अंतरराष्ट्रीय कॉल-अप के लिए मैच में बदला जा सकता है। क्वींसलैंड पहले से ही कप्तान उस्मान ख्वाजा के बिना है, जो आगामी टेस्ट समर से पहले अपने कार्यभार प्रबंधन के हिस्से के रूप में लगातार दूसरे शील्ड मैच के लिए आराम कर रहे हैं, जिसमें तीन महीने के अंतराल में पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ सात टेस्ट मैच शामिल हैं।

अपनी पिछली 10 प्रथम श्रेणी पारियों में, इस साल अप्रैल में काउंटी चैम्पियनशिप में ग्लैमरगन और शील्ड में क्वींसलैंड के लिए खेलते हुए, नेसर ने 87.22 की औसत से 785 रन बनाए हैं, जिसमें 90, 86, 123, 176*, 140, 90 और 51 के स्कोर शामिल हैं।.उन्होंने उन आठ मैचों में 26.08 के औसत से 23 विकेट भी लिए थे, जिसमें सात विकेट भी शामिल थे।