NSD के अंतिम साक्षात्कार के लिए नगर के 2 कलाकारों का चयन

सृजन रंगयात्रा के कलाकार हैं नीरज और सुरभि
राजनांदगांव।
नगर के सांस्कृतिक संस्था सृजन रंगयात्रा के दो कलाकारों का चयन राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के फाइनल साक्षात्कार हेतु हुआ है। सृजन रंगयात्रा के दो कलाकार नीरज उके और सुरभि वास्तव आज से नई दिल्ली में आयोजित अंतिम साक्षात्कार में हिस्सा लेंगे।
सृजन रंगयात्रा के संचालक और वरिष्ठ रंगकर्मी शरद वास्तव ने बताया कि देश भर के लगभग ढाई हजार कलाकारों में से कुल 232 कलाकारों का चयन किया गया है जिसमें राजनांदगांव की संस्था सृजन रंगयात्रा के दो कलाकारों का चयन नगर के लिए गौरव की बात है। विदित है कि सृजन रंगयात्रा विगत 25 वर्षों से नाटकों के माध्यम से न सिर्फ छत्तीसगढ़ बल्कि देश में भी नगर का नाम रौशन किया है। सृजन रंगयात्रा संस्था द्वारा लगातार नए कलाकारों को रंगमंच के क्षेत्र में अवसर देकर उनकी कला को निखारने का काम किया जा रहा है। शरद वास्तव ने बताया कि राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में हर साल देशभर से 26 कलाकारों का चयन किया जाता है, जिन्हें स्कॉलरशिप भी मिलती है।
प्रसिद्ध कलाकार ओमपुरी, नसरूद्दीन शाह, आशुतोष राणा, इरफान खान, नवाजुद्दीन, अनुपम खेर जैसे कई कलाकार नामचीन हुए। नीरज और सुरभि की इस बड़ी उपलब्धि पर शरद वास्तव विपिन ठाकुर, रितेश सिंगाड़े, रवि रंगारी, ललित मानकर, रागिनी स्वर्णकार, यशवंत आनंद गुप्ता, सौरभ बुराडे, आकांक्षा बोरकर, मनोज शुक्ला, आयुषी पिल्ले, दीपिका दवे, बेनेडिक्ट फ्रांसिस, सोहिल रंगारी, शाहररूख शेख, नागेश पठारी, उत्कर्ष वास्तव, मनीष गुप्ता, हिमाशु भंडारी एवं आर्यन हरिहारनो ने कलाकारों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *