अफसर ने किया दुर्व्यवहार, निदेशक प्रभारी से शिकायत व हटाने की मांग

भिलाई। भारत रत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान ने भिलाई स्टील प्लांट के निदेशक प्रभारी कार्यालय में पदस्थ एक अफसर पर दुव्र्यवहार का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत की है और ऐसे अफसर को तत्काल हटा कर संयंत्र में पदस्थ करने की मांग की है। प्रतिष्ठान के अध्यक्ष आर पी शर्मा ने इस संबंध में निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता को पत्र लिखा है। जिसें उन्होंने बताया है कि सचिवालय में 9 फरवरी 2022 को दोपहर में आपसे मिलने हेतु लैंडलाइन नंबर पर फोन कर समय मांग रहा था। इस दौरान फोन उठाने वाले अफसर एस. विश्वास ने मुझसे बदतमीजी से बात की। मैंने सिर्फ आपसे मिलने समय चाहा था, इस दौरान एस. विश्वास ने सीधे कह दिया कि हमारे साहब किसी से नहीं मिलते। हमारा कहना है कि एक सार्वजनिक उपक्रम के जिम्मेदार अधिकारी से भिलाई से जुड़े तथ्यों पर हम मिल कर बात न रखें तो किसके समक्ष रखें? इस संदर्भ में मैनें चर्चा के दौरान एस. विश्वास के समक्ष यही तर्क रखा कि पूर्व में प्रबंध निदेशक प्रभारी वीके अरोरा और सीईओ पंकज गौतम तो सहज रूप से मिलते थे। इस पर एस. विश्वास ने बेहद भद्दे लहजे में कहा कि तमीज से बात करो। मुझे यह नहीं समझ में आया कि यहां मैंने कौन सी बदतमीजी की थी।
आरपी शर्मा ने अपने पत्र में कहा है कि मुझे जयप्रकाश नारायण स्मारक प्रतिष्ठान द्वारा सुपेला रेलवे क्रासिंग के समक्ष बीएसपी द्वारा प्रतिष्ठान को दी गई जमीन पर स्थापित भारत रत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण के प्रतिमा स्थल के संबंध में माननीय प्रधानमंत्री कार्यालय और रेलवे प्रशासन से पत्र प्राप्त हुआ है। इस पर मैं व्यक्तिगत तौर पर निदेशक प्रभारी से मिल कर चर्चा करना चाहता हूं। चूंकि मामला संवेदनशील है, इसलिए इसे मैं किसी अन्य से चर्चा नहीं करना चाहता हूं।
उन्होंने निदेशक प्रभारी से निवेदन करते हुए कहा है कि कृपया अपने सचिवालय में ऐसे अफसर को कतई न रखें, जिसे बात करने का तरीका भी न आता हो। ऐसे अफसरों की जगह वक्र्स एरिया में है ना कि निदेशक प्रभारी सचिवालय में। उन्होंने उम्मीद जताई है कि ऐसे बदतमीज अफसर पर प्रबंधन जरूर कार्रवाई करेगा। उन्होंने पुन: निवेदन किया है कि कृपया अपनी सुविधा अनुसार जल्द से जल्द मुलाकात हेतु समय उपलब्ध कराएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *