राज्यपाल से मीसा बंदियों की सम्मान निधि संबंधी हाईकोर्ट के फैसले का पालन करवाने का आग्रह

रायपुर। लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सच्चिदानंद उपासने के नेतृत्व में संघ के सदस्यों ने राजभवन में राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से शनिवार को मुलाकात कर उन्हें लोकतंत्र सेनानियों (मीसा बंदियों) को दी जाने वाली सम्मान निधि के संबंध में छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के हाल ही के निर्णय के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।
मुलाकत करने गये संघ के सदस्यों ने राज्यपाल को बताया कि कि हाईकोर्ट ने मीसा बंदियों की सम्मान निधि को पूर्ववत जारी रखने का फैसला दिया है और राज्य सरकार को इस संबंध में आदेशित किया है। लेकिन अभी तक राज्य सरकार के द्वारा कोई भी कदम इस दिशा में नहीं उठाया गया। उपासने ने राज्यपाल से उक्त निर्णय का यथावत् पालन कराने हेतु राज्य शासन को आदेशित करने का आग्रह किया। इस अवसर पर सच्चिदानंद के साथ विकास अग्रवाल व आलोक श्रीवास्तव भी साथ में थे।
पूर्व मुख्यमंत्री से भेंट कर उन्हें भी अवगत कराया
लोकतंत्र सेनानी संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सच्चिदानंद उपासने ने पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह से उनके निवास कार्यालय में भेंट की। भेंट के दौरान उन्होंने उच्चन्यायालय की डबल बेंच द्वारा मीसा बंदियों को दी जा रही पेंशन को चालू किये जाने सबंधी दिये निर्णय की प्रति व संघ की ओर से ज्ञापन सौंपा। उपासने ने पूर्व मुख्यमंत्री डा रमन सिंह से निवेदन किया कि इस वैचारिक लड़ाई में सभी विधायकों व प्रदेश भाजपा संगठन का पूर्ण सहयोग सेनानी संघ को मिले। डा रमन सिंह ने आश्वस्त किया कि 2008 से जैसा सहयोग दिया है सेनानी संघ जैसे चाहेगा वैसा सहयोग करने तैयार हैं। पूर्व मुख्यमंत्री से मिले इस आश्वासन पर सच्चिदानंद उपासने ने उनके प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *