बालोतरा में होगा गरबा प्रतियोगिता महोत्सव का आयोजन

बाड़मेर
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी इस बार 26 अक्टूबर को बाड़मेर जिले के बालोतरा में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र स्तरीय सांसद गरबा प्रतियोगिता महोत्सव का आयोजन करेंगे। चौधरी ने बताया कि 26 अक्टूबर को शाम छह बजे महात्मा ज्योतिबा फुले स्टेडियम हाउसिंग बोर्ड बालोतरा के मैदान में सांसद गरबा प्रतियोगिता महोत्सव का आयोजन होगा।

इस प्रतियोगिता में संसदीय क्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर के विभिन्न स्थानों से गरबा टीमें अपना रजिस्ट्रेशन करवा कर भाग लेगी। गरबा प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से तैयारियां की जा रही है। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाली गरबा टीम को एक लाख, द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को 51 हजार तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 31 हजार की पुरस्कार राशि वितरित की जाएगी।

इसके साथ ही प्रतियोगिता में भाग लेने वाली सभी गरबा टीमों को 2200 का सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। चौधरी ने भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ तैयारी बैठक में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने  गरबा महोत्सव के आयोजन स्थल का निरीक्षण करते हुए जायजा लिया।

इस दौरान उन्होंने बताया कि पावन पर्व नवरात्रि के दौरान स्थानीय स्तर पर गरबा कार्यक्रमों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए संसदीय क्षेत्र स्तर की गरबा प्रतियोगिता का आयोजन प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं एवं आमजन के हर सुख दुख में भागीदार रहने को लेकर हरसंभव प्रयासरत हैं।

नवरात्रों के दौरान संपन्न होने वाले गरबा कार्यक्रम अब पूरे देश की शान बन चुके हैं। हर वर्ग एवं उम्र के लोग पूरे उत्साह के साथ इसमें सम्मिलित होते हैं। उन्होंने क्षेत्र के कार्यकर्ताओं एवं आमजन से अधिकाधिक संख्या में कार्यक्रम में भाग लेने का आग्रह भी किया।