महापौर ढेबर को टिकट नहीं मिलने से नाराज समर्थक ने की आत्मदाह की कोशिश

रायपुर

रायपुर दक्षिण विधानसभा से महंत रामसुंदर दास को टिकट मिलने पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए महापौर एजाज ढेबर ने महंत को टिकट मिलने से खुश है, वे और उनके कार्यकर्ता घर-घर जाकर प्रचार-प्रसार करेंगे और वोट मांगेंगे। कांग्रेस ने राजधानी रायपुर में तीन सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है और अभी रायपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में टिकट वितरण नहीं हुआ है, उन्हें उम्मीद है कि यहां वे जरुर उन्हें टिकट मिलेगी, यहां से भी उन्होंने टिकट की मांग की है। इस बीच उनके एक समर्थक ने सुभाष स्टेडियम के अंदर मिट्टी तेल डालकर आग लगाकर आत्महत्या की कोशिश की।

रायपुर दक्षिण विधानसभा से महापौर ढेबर को टिकट नहीं मिलने से नाराज हजारों समर्थक गुरुवार को सुभाष स्टेडियम स्थित उनके निवास स्थान पहुंचे और ढेबर को टिकट देने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान ढेबर ने समर्थकों को जैसे-तैसे शांत करवाया और कांग्रेस प्रत्याशी महंत रामसुंदर दास के पक्ष में काम करने कहा। इस बीच ढेबर के एक समर्थक ने अपने ऊपर मिट्टी तेल डालकर आग लगाकर विरोध जताया, वहां मौजूद लोगों ने जैसे तैसे उस युवक को बचाया और इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए जहां उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बताई जा रही है।

टिकट न मिलने से नाराज समर्थकों को महापौर ढेबर ने अपने निवास के बाहर भरपेट भोजन करवाकर रवाना किया और उनके साथ बैठक खुद भोजन किया। भोजन ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि महंत को टिकट मिलने से बृजमोहन अग्रवाल डर गए और उन्हें पता था कि महंत को टिकट मिल रहा है इसलिए 6 महीने पहले से प्रचार-प्रसार शुरू कर दिए थे लेकिन इस बार रायपुर दक्षिण की जनता ने ठान लिया है कि बदलाव करना है। उन्हें उम्मीद है कि रायपुर के चारों विधानसभा की सीटें वे जीतेंगे और इस बार इतिहास भी रचेंगे।