मेरठ की साबुन फैक्ट्री में धमाका, बिल्डिंग जमींदोज, 4 लोगों की दर्दनाक मौत

मेरठ

यूपी के मेरठ में आज सुबह साबुन बनाने की फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका हो गया. धमाका इतना जोरदार था कि पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई. इस दौरान फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर मलबे में दब गए. हादसे में चार लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई लोग घायल हुए हैं. घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स और रेस्क्यू टीम मौजूद है.

बता दें कि पूरा मामला मेरठ के लोहियानगर क्षेत्र का है. जहां रिहायशी इलाके में साबुन फैक्ट्री संचालित हो रही थी. आज तड़के जिस बिल्डिंग में फैक्ट्री संचालित हो रही थी उसमें विस्फोट हो गया. जिसके चलते पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो गई. हादसे के बाद इलाक़े में हड़कंप मच गया. धमाके के जद में आकर आस-पास के कुछ मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

बताया जाता है कि मंगलवार सुबह फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ, जिसके चलते फैक्ट्री के अंदर मौजूद कर्मचारी मलबे में दब गए, जिससे चार लोगों की मौत हो गई। पांच गंभीर घायल है। घटना के बाद एसएसपी और डीएम समेत पुलिस बल मौके पर पहुंच गया है।

मलवा हटाते समय फिर हुआ धमाका

एनडीआरएफ की टीम को भी बुलाया गया है। इस दौरान मलवा हटाने का काम चल रहा था। तभी अचानक दोबारा से विस्फोट हो गया। इसके बाद मकान का मलवा करीब 25 फीट दूरी तक बिखर गया। मौके पर मौजूद कई लोगों के सिर में ईंट के टुकड़े लगे। उसके बाद पुलिस ने घटनास्थल से भीड़ को करीब 50 मीटर दूर कर दिया है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि अभी तक जानकारी में सामने आया कि साबुन फैक्ट्री का बायलर फटा है या साबुन में इस्तेमाल करने वाले किसी केमिकल से विस्फोट हुआ है, जिस तरह का धमाका है। वह पटाखों का नहीं लग रहा है।इसकी जांच की जा रही है।