PS मिश्रा होंगे SECL के नए CMD, AP पंडा ECL के CMD का पद संभालेंगे

कोरबा । एसईसीएल के सीएमडी एपी पंडा का तबादला हो गया है। अब एपी पंडा ईसीएल के सीएमडी का पद संभालेंगे। 27 दिसंबर 2023 तक सीएमडी रहेंगेए जबकि उनकी जगह अब एसईसीएल के नए सीएमडी पीएस मिश्रा होंगे। वर्तमान में वह ईसीएल के सीएमडी का पद संभाल रहे थे। एसईसीएल सीएमडी के तौर पर उनका कार्यकाल 19 अगस्त 2023 तक रहेगा। शुक्रवार को कोयला मंत्रालय की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया है।
एसईसीएल कॉल इंडिया की सबसे बड़ी कोयला उत्पादक कंपनी है। हालांकि चालू वित्तीय वर्ष में एसईसीएल आपने वर्तमान में उत्पादन लक्ष्य से भी पीछे चल रही है। कुछ दिनों पहले ही कोल इंडिया प्रबंधन ने वर्ष 2019.2020 के लिए अनुषांगिक कंपनियों की परफार्मेंश रेटिंग जारी की थी। इसमें एसईसीएल की स्कोर 28.47 प्रतिशत पर आकर रेटिंग पुअर हो गयाए जबकि इससे पहले कंपनी की रेटिंग इतनी बुरी पहले नहीं रही थी।
माना जा रहा है कि कंपनी के उत्पादन में लगातार गिरावट को देखते हुए कोयला मंत्रालय ने ये फेरबदल किया है। एसईसीएल के नए सीएमडी पीएस मिश्रा ने वर्ष 1987 में एसईसीएल में शामिल हुए थे। पिछले 16 वर्षों से अधिक समय तक कई खानों में सेवा दे चुके हैं। पीएस मिश्रा को मार्च 2020 में लीडरशिप इनोवेशन एक्सीलेंस और उद्योग रतन अवार्ड में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *