PM ने जबलपुर से विपक्ष पर किया जोरदार वार बोले -उनका गुस्सा इसलिए क्योंकि मैंने कट कमीशन पर रोक लगाई

जबलपुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तगड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले आए दिन कांग्रेस का भ्रष्टाचार सुर्खिया बनता था। कांग्रेस के नेता केवल अपनी तिजोरियां भरने में लगे थे। सरकार बनने के बाद हमने 11 करोड़ लोगों के ऐसे नाम हटाए जो बिना जन्म लिए ही गरीबों का पैसा खा रहे थे। कांग्रेस के लोग मुझ पर इसलिए गुस्सा करते हैं कि मैंने उनका कट (कमीशन) बंद कर दिया।

पीएम मोदी ने कहा- परंपरा है कि रक्षाबंधन पर भाई, बहन को कुछ न कुछ भेंट देता है। हमारी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर सभी बहनों के लिए गैस का सिलेंडर सस्ता कर दिया था। अब सरकार उज्ज्वला के लाभार्थियों को महज 600 रुपये में सिलेंडर प्रदान करेगी। उज्ज्वला के लाभार्थी बहनों के लिए गैस का सिलेंडर 400 रुपए तक सस्ता कर दिया गया है। त्यौहारी सीजन से पहले सरकार ने उज्ज्वला का सिलेंडर एक बार में 100 रुपये और सस्ता कर दिया है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा- मैं नौजवान साथियों को कुछ पुरानी बात याद दिलाना चाहता हूं। साल 2014 से पहले आए जब केंद्र में भाजपा की सरकार नहीं थी आए दिन यूपीए सरकार के करोड़ों के घोटाले सुर्खियां बना करते थे। गरीबों पर जो रकम खर्च होनी चाहिए थी वह कांग्रेस नेताओं की तिजोरियों में जा रही थी। सरकार बनने के बाद हमने उन भ्रष्ट व्यवस्थाओं को बदलने के लिए मुहिम चलाई और करीब 11 करोड़ फर्जी नामों को सरकारी दस्तावेजों से हटाया।

पीएम मोदी ने कहा- हमने जन धन, आधार और मोबाइल के समागम से ऐसी त्रि-शक्ति बनाई जिससे भ्रष्टाचार का खात्मा हुआ। कांग्रेस का भ्रष्ट तंत्र तहस-नहस हो गया। इसी त्रि-शक्ति की मदद से 2.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की चोरी रोकने में सफलता मिली है।

प्रधानमंत्री मोदी ने फिल्म ‘वैक्सीन वॉर’ की प्रशंसा की और कोरोना काल में विपक्ष के रवैये पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री केवल एक परिवार का गुणगान करने वालों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार देश के सभी नेताओं और योद्धाओं का सम्मान करती है। मोदी ने कहा- आजादी के बाद दशकों तक जो दल (कांग्रेस) केंद्र की सत्ता में रहा, उसने केवल एक ही काम- एक ही परिवार की चरण वंदना, की। केवल एक परिवार ने देश को आजादी नहीं दिलाई थी। देश का विकास भी केवल एक ही परिवार ने नहीं किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश में 12,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर जबलपुर में उनके स्मारक की अधारशिला भी रखी और डाक टिकट जारी किया।