मुनाफे के कोयले से 46 करोड़ रुपये ठगे, UP से धराया

रायपुर.

कोयला व्यवसाय में अधिक मुनाफा का झांसा देकर 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को सरगुजा पुलिस ने यूपी के सोनभद्र से पड़कर सरगुजा लाकर पूछताछ के बाद कर जेल भेज दिया है। आरोपी ने उड़ीसा के राउरकेला स्थित उदित नगर के गणेश रोलिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर पंकज अग्रवाल को निशाना बनाया था। डायरेक्टर पंकज अग्रवाल (32) पुत्र लक्ष्मीचंद्र अग्रवाल निवासी मेरिडियन टावर नारायणी कंपलेक्स ने बीते 16 मई को अंबिकापुर पहुंचकर कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। तहरीर के आधाप पर पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

पुलिस को दी तहरीर में पंकज अग्रवाल ने बताया था कि दो वर्ष पहले कोयला सप्लाई के दरमियान राहुल अग्रवाल से जान-पहचान हुई थी, जिसमें उसके द्वारा मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में स्थित कोयला खदानों से ऑक्शन कोयला को खरीद कर मार्केट में बेचे जाने पर अधिक मुनाफा होने का झांसा दिया था। इसके बाद उसके द्वारा राहुल अग्रवाल के साथ पार्टनरशिप में कोयला व छड़ व्यवसाय में काम करना शुरू किया गया था। जिसमें बीते 15 अक्टूबर 2020 से 4 अप्रैल 2022 के बीच राहुल अग्रवाल समेत अन्य व्यक्तियों के द्वारा अलग-अलग किस्तों में कल 46 करोड रुपये धोखाधड़ी कर लिया गया। इसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने अपराध क्रमांक 302/23 धारा 420, 419, 34 आईपीसी के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी।

कोतवाली पुलिस ने पुलिस महानिदेशक सरगुजा रेंज अंकित गर्ग के मार्गदर्शन एवं पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा के निर्देश पर मामले को गंभीरता लेते हुए आरोपी के संबंध में तकनीकी जानकारी प्राप्त कर आरोपी की खोजबीन करने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र पहुंची, जहां पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश पुलिस की सहयोग से आरोपी को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर सघनता से पूछताछ की तो आरोपी ने अपना ज़ुर्म कबूल कर धोखाधड़ी को स्वीकार किया और साथ ही आरोपी के पास से गणेश रोलिंग मिल्स से संबंधित लेनदेन के दस्तावेज पाए गए। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सरगुजा स्थित अंबिकापुर लेआई और न्यायिक अभिरक्षा में आज जेल दाखिल कर दिया।

ठगी के मामले में मुख्य आरोपी राहुल अग्रवाल को पुलिस उत्तर प्रदेश स्थित सोनभद्र के ओबरा से पड़कर लाई है। वहीं, ठगी में शामिल मुख्य आरोपी का जीजा अंबिकापुर निवासी राहुल गोयल, एमपी निवासी अमन अग्रवाल, अंबिकापुर निवासी सुजीत जायसवाल, झारखंड स्थित डाल्टनगंज निवासी पप्पू जायसवाल के नाम शामिल होने की खबर सामने आ रही है। ये चारों आरोपी अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जबकि दो आरोपी अंबिकापुर से बताए जा रहे हैं।