स्टील कारोबारी पर IT कार्रवाई से मिले 22 लाख रुपये और 250 ग्राम से ज्यादा ज्वेलरी, जांच जारी

रायपुर
 स्टील कारोबारी से आयकर विभाग को जांच के दूसरे दिन 22 लाख रुपये और 250 ग्राम से ज्यादा ज्वेलरी मिली है। आयकर अफसरों द्वारा कारोबारी के घर व ठिकानों पर जांच अभी भी जारी है। उम्मीद की जा रही है कि शनिवार शाम तक यह जांच पूरी हो जाएगी।

मालूम हो कि आयकर की यह जांच मुख्य रूप से ओडिशा में हो रही कार्रवाई में मिले इनपुट के आधार पर की जा रही है। गुरुवार सुबह आयकर अफसरों की टीम ने स्वर्णभूमि स्थित स्टील कारोबारी के घर व फैक्ट्रियों में दबिश दी। जांच के दौरान आयकर विभाग को कच्चे में लेनदेन संबंधी कागजात भी मिले है, इस संबंध में कारोबारी से पूछताछ भी की जा रही है।

स्वर्णभूमि निवासी राकेश अग्रवाल के यहां आयकर ने दबिश दी है, वे लक्ष्मी कृपा स्टील के संचालक है। बताया जा रहा है कि उनके भागीदारों के यहां रायगढ़ व अन्य जगहों पर पड़ताल की जा रही है। इस कार्रवाई में मुख्य रूप से आयकर अफसर ओडिशा के ही हैं और कुछ स्थानीय अफसरों की मदद ली जा रही है। आयकर की इस कार्रवाई में लगभग 22 आयकर अफसर और 15 सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं।

जब्तियों का लेखा-जोखा ओडिशा को सौंपा जाएगा

बताया जा रहा है कि यह पूरी कार्रवाई ओडिशा आयकर विभाग की है, इसके चलते जब्तियों का लेखा-जोखा ओडिशा सर्कल को दिया जाएगा। आयकर अफसरों द्वारा स्टील कारोबारी से पूछताछ की जा रही है।