पूर्व विकेटकीपर ने किया एक्सप्लेन- रोहित शर्मा ने आर अश्विन को क्यों दिलाई वनडे टीम में जगह

 नई दिल्ली

पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम ने बताया है कि कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रविचंद्रन अश्विन को टीम में क्यों जगह दी। उन्होंने दावा किया है कि अश्विन की मैच जिताने की क्षमता और आक्रामक मानसिकता के कारण उनको चुना है। घरेलू मैदान पर विश्व कप से पहले भारत 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा।  इसके बाद वे इंग्लैंड (30 सितंबर) और नीदरलैंड्स (3 अक्टूबर) के खिलाफ विश्व कप अभ्यास मैच खेलेंगे और फिर 8 अक्टूबर को टीम इंडिया चेन्नई में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी।

जियोसिनेमा पर अश्विन की वापसी पर बात करते हुए सबा करीम ने कहा, “मुझे लगता है कि रोहित शर्मा रविचंद्रन अश्विन को मैच विजेता के रूप में देखते हैं और वह सफेद गेंद क्रिकेट में जिस तरह का दृष्टिकोण दिखाना चाहते हैं, उसे लेकर वह बहुत स्पष्ट हैं। अब विश्व कप करीब आने के साथ, वह एकदिवसीय क्रिकेट की गतिशीलता को अच्छी तरह से समझते हैं और जानते हैं कि उन्हें ऐसे खिलाड़ियों को चुनना होगा जिनकी उस तरह की आक्रामक मानसिकता हो।”
 

उन्होंने आगे दावा किया, “वह यह भी जानते हैं कि उनकी गेंदबाजी लाइनअप में, उन्हें छह में से कम से कम पांच विकेट लेने वाले विकल्प रखने होंगे और अगर उनके पास ग्यारह में अश्विन हैं, तो वह आक्रामक विकल्प हैं। यदि आप अन्य सभी खिलाड़ियों को देखें जो रिजर्व में हैं तो उन सभी की मानसिकता आक्रामक है। इसलिए, मुझे लगता है कि रोहित शर्मा उस आक्रामक दृष्टिकोण को जारी रखना चाहते हैं, जिसे हमने एशियाई चुनौती में भारतीय टीम को खेलते हुए देखा था।”