पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची हुई जारी, 16 तक दावा आपत्ति

जगदलपुर। जिले के संयुक्त संचालक शिक्षा ने सहायक शिक्षक एलबी से उच्च श्रेणी शिक्षक पद पर शिक्षक एलबी से प्रधान अध्यापक, माध्यमिक शाला के पद पर पदोन्नति के लिए स्नातक प्रशिक्षित शिक्षकों का 01 अप्रैल 2021 की स्थिति में अंतरिम वरिष्ठता सूची जारी कर 16 जनवरी 2022 तक दावा आपत्ति मांगी है। वरिष्ठता सूची वेबसाईट पर देखा जा सकता है। इसके अलावा संयुक्त संचालक शिक्षा, जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सूचना फलक पर वरिष्ठता सूची का कोविङ नियमों का पालन करते हुए अवलोकन किया जा सकता है।
छग. शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के आदेशानुसार सहायक शिक्षक, शिक्षक एलबी पर 05 वर्ष के अनुभव के स्थान पर 03 वर्ष के अनुभव का एक बार के लिए छूट दिया गया है। शासन के इस प्रकार के छूट से संभाग के हजारों शिक्षक प्रधान अध्यापक प्राथमिक शाला, उच्च श्रेणी शिक्षक तथा प्रधान अध्यापक माध्यमिक शाला के पद पर नियमित वेतनमान में पदोन्नति होंगे । संयुक्त संचालक शिक्षा हेमंत उपाध्याय ने वरिष्ठता सूची प्रकाशित करते हुए संभाग के जिला शिक्षा अधिकारियों को अपने जिले के सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी स्कूल प्राचार्य तथा शासकीय मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठनों को अवगत कराने के लिए निर्देशित किया है।
दावा आपत्ति के लिए समस्त जिला शिक्षा अधिकारी एवं विकासखंड खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि अवकाश अवधि में भी कार्यालय में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए एवं शिक्षकों के दावा आपत्ति प्राप्त कर निराकरण किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *