बाघ के फुट प्रिंट मिले, तलाश में वन विभाग की टीम

कवर्धा। कवर्धा के बंदौरा गांव में बाघ देखे जाने से इलाके में दहशत है. वन विभाग की टीम को बाघ के फूट प्रिंट मिले है जिससे इलाके में बाघ होने की पुष्टि हो गई है इन दिनों पंडरिया परिक्षेत्र में बाघ देखे जाने और दहाडऩे की आवाज से लोगों में दहशत है. बाघ शिकार की तलाश में गुरुवार को पंडरिया नगर क्षेत्र के करीब भी पहुंच गया था. जहां कुछ लोगों ने बाघ को देख भी. लेकिन बाघ फिर से जंगल की ओर भाग निकला।
शनिवार को बाघ को फिर से पंडरिया वन विकास निगम क्षेत्र के रहमान कापा और बंदौरा गांव में देखा गया है. आसपास ही बाघ के होने की सूचना से इलाके के ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. वन विभाग की टीम ने बाघ के फूट प्रिंट भी बरामद किए है. जिससे बाघ होने की पुष्टि भी हो चुकी है. टीम लगातार बाघ की तलाश कर रही है।
वहीं इलाके में चहलकदमी कर रहा बाघ। कवर्धा के डीएफओ दिलराज प्रभाकर ने बताया कि ‘जिले के पंडरिया इलाके में पिछले एक सप्ताह से बाघ की चहलकदमी हो रही है. कुछ लोगों द्वारा बाघ को देखा भी है. वन विभाग ने बाघ के फूट प्रिंट से वन्यप्राणी की पहचान बाघ के रुप में कर ली है. शुक्रवार रात तक बाघ बंदौरा गांव में होने की सूचना मिल रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *