टीचर ने पूछा न्यूटन का चौथा नियम तो छात्र ने दिया अनोखा जवाब ……

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस जमकर तांडव मचा रहा है। इस महामारी के कारण बीते दो सालों से लोग काफी परेशान हो गए हैं। वहीं कोरोना वायरस के कारण लंबे समय से छोटे बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। कोरोना के खतरे के बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर एक छात्र का दिया गया जवाब काफी वायरल हो रहा है। छात्र के हाजिर जवाब को देख सभी उसे कोविड काल का न्यूटन बुला रहे हैं।
टीचर ने छात्रों से टेस्ट में सवाल कर न्यूटन का चौथा नियम पूछा है। जवाब में छात्र ने लिखा है कि ‘जब कोरोना बढ़ता है तो पढ़ाई घटती है और जब कोरोना घटता है तब पढ़ाई बढ़ती है। अर्थात कोरोना पढ़ाई का व्युत्क्रमानुपाती होता है.’ बच्चे का फनी जवाब देने का सिलसिला यहीं नहीं रुका. उसने आगे इसका सूत्र भी लिखा है।
दरअसल सोशल मीडिया पर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक तस्वीर शेयर की है, जिसे देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि साइंस टीचर ने छात्रों को बिना बताए ही उनका सरप्राइज टेस्ट ले लिया है। वहीं छात्र का जवाब भी कम नहीं है. उसके उत्तर देने के तरीके को देख हर कोई उस पर फिदा हो गया है।
टीचर ने छात्रों से टेस्ट में सवाल कर न्यूटन का चौथा नियम पूछा है। जिस पर तस्वीर में देखा जा सकता है कि छात्र ने लिखा है कि ‘जब कोरोना बढ़ता है तो पढ़ाई घटती है और जब कोरोना घटता है तब पढ़ाई बढ़ती है. अर्थात कोरोना पढ़ाई का व्युत्क्रमानुपाती होता है.’ बच्चे का फनी जवाब देने का सिलसिला यहीं नहीं रुका. उसने आगे इसका सूत्र भी लिखा है। आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए बच्चे को कोविड काल का न्यूटन बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *