होटल वाले ने असदुद्दीन ओवैसी को कमरा देने से किया इनकार

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी लगातार दौरे पर हैं। सभाओं में उमड़ रही भीड़ से उनको उम्मीद है कि वे प्रदेश में अच्छी-खासी संख्या में सीटें जीतेंगे। इसीलिए कुछ शहरों और क्षेत्रों में वे ज्यादा समय भी दे रहे हैं। उनका दावा है कि उनके पक्ष में लोगों के समर्थन से सत्ता और विपक्ष दोनों तरफ की पार्टियों में खौफ है। दो दिन पहले मुरादाबाद में उनके दौरे से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से ओवैसी के लिए शहर के एक होटल में कुछ कमरों को बुक किया गया था। लेकिन जब ओवैसी के पहुंचने का वक्त हुआ तो होटल वालों ने उनके लिए कमरे देने से मना कर दिया। उनका कहना है कि ऐसा एलआईयू की ओर से कहा गया है।
मीडिया से बात करते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने कहा कि इस बारे में जब एसएसपी से बात की गई तो उन्होंने ऐसी किसी रोक से इंकार किया, यह जरूर कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से आपको पहले एक सूचना जरूर दे देनी चाहिए थी। बहरहाल कमरा नहीं मिलने पर पार्टी नेताओं ने नाराजगी जताई और हंगामा किया। उनका कहना है कि जब कमरा पहले से बुक करा दिया गया है और यह भी बता दिया गया है कि कौन-कौन रहेगा, तब इंकार करने का कोई औचित्य नहीं है।
होटल वालों की ओर से कहा जा रहा है कि एलआईयू ने ओवैसी को छोड़कर किसी को भी कमरा देने से मना नहीं किया है। एआईएमआईएम नेता शौकत अली ने कहा है कि सरकार और प्रशासन में ओवैसी की सभाओं में उमड़ रही भीड़ से खौफ पैदा हो गया है। इसलिए इस तरह की बाधाएं डाली जा रही है।
उधर, एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि मुरादाबाद मंडल में 50 फीसदी मुस्लिम हैं, इसलिए यहां नहीं आए हैं, बल्कि मुरादाबाद के लोगों को उनके अधिकार और हक के बारे में जागरूक करने आए हैं। कहा कि मैं तो पूरे प्रदेश के लोगों से मिल रहा हूं और निजाम के अन्याय के खिलाफ लोगों को बता रहा हूं। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें रोजाना धमकी मिलती है, लेकिन वे इससे परेशान नहीं हैं। कहा, “60 साल से हम पर कभी आतंकवाद, कभी फिरकपरस्ती का इल्जाम लगाया गया।” बोले- हमारी कौम 19 फीसदी है और हमारे विरुद्ध सब लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *