8 से 13 जनवरी के दौरान प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ ओला गिरने की संभावना

हवाओं की दिशा बदली, अधिकतम तापमान में हल्की वृद्धि की संभावना
रायपुर।
छत्तीसगढ़ में हवाओं के दिशा में परिवर्तन हो चुका है। हवा की दिशा आज से दक्षिण-पूर्व हो गयी है, जिससे कुछ नमी युक्त अपेक्षाकृत गरम हवा आ रही है। इससे प्रदेश के मौसम में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। हालांकि अधिकतम तापमान में हल्की वृद्धि की संभावना जरूर बनी हुई है।
स्थानीय मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि प्रदेश में मुख्यत: आकाश साफ रहने की संभावना है। प्रदेश में आज मौसम शुष्क रहेगा, वहीं 05 जनवरी को भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि के साथ ही न्यूनतम तापमान विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। फिर भी न्युनतम तापमान में वृद्धि का ट्रेंड बनने की संभावना है।
श्री चंद्रा ने बताया कि 06 जनवरी को प्रदेश के कुछ भाग में आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना है। अधिकतम तापमानों में मामूली वृद्धि और न्युनतम तापमान में 09 जनवरी तक 3-4 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की सम्भावना है। वहीं 08 जनवरी से प्रदेश के एक दो स्थानों से हल्का वर्षा अथवा छींटे पडऩे से शुरूआत होने की संभावना है। 9 जनवरी से प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। यह दौर 13 जनवरी तक बने रहने की संभावना है। इस बीच प्रदेश के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ ओला वृष्टि होने की सम्भावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *