24 घंटे में कोरोना के 22 हजार और ओमीक्रॉन के 14 सौ से ज्यादा मामले…

नई दिल्ली। आज से नए साल का आगाज हो चुका है, लेकिन उससे पहले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने तहस-नहस कर दिया है। भारत समेत दुनिया के कई देशों में डेल्टा की जगह ओमिक्रॉन वैरिएंट पूरी तरह हावी होता जा रहा है। भारत में ओमिक्रॉन के अब तक 1,431 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र और दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज़्यादा केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र में 454 केस अभी तक सामने आए हैं। ओमिक्रॉन से भारत में अभी तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में 351 मामले दर्ज किए हए हैं। हालांकि, इस दौरान 488 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वहीं, कोविड के मामलों में भी तेजी से उछाल दर्ज की गई है।
देश में ओमिक्रॉन से पहली मौत महाराष्ट्र में दर्ज की गई है। यहां 52 साल के ओमिक्रॉन संक्रमित की मौत दिल का दौरा पढ़ने से हुई है। वहीं, राजस्थान में 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत भी ओमिक्रॉन से हुई है।
भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर से तेज होती जा रही है। बीते 24 घंटे में 22 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं, 8 हजार लोग ठीक हुए हैं। इस दौरान 406 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ ही देश में कोरोना सक्रिय मरीजों की संख्या 1,04,781 तक पहुंच गई है और रिकवरी रेट 98.32% है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *