ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र ने राज्यों को लिख पत्र, दिए यह निर्देश…

नई दिल्ली। ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की ओर से आए पत्र में जिला स्तर पर ओमिक्रॉन वैरिएंट के खतरे से निपटने के लिए तैयारी के निर्देश दिए गए हैं। संक्रमण की स्थिति को देखकर जरूरत पड़ने पर हर तरह की सख्ती बरतने के लिए भी कहा गया है।
इसमें नाइट कर्फ्यू से लेकर सार्वजनिक कार्यक्रमों में संख्या सीमित करने सहित कई तरह की पाबंदियों का जिक्र है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक केंद्र की ओर से आए पत्र में कहा गया है कि नया वैरिएंट ओमिक्रॉन डेल्टा वैरिएंट से तिगुना ज्यादा खतरनाक है। ये तेजी से फैल रहा है, इसलिए जरूरत इस बात की है कि सारी तैयारियां पूरी रखी जाए और नियंत्रण के सारे उपाय अभी से किए जाएंगे।
छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के महामारी नियंत्रण के डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा के मुताबिक प्रदेश में ओमिक्रॉन नियंत्रण के लिए सभी जरूरी उपाय किए जा रहे हैं जिसमें टेस्टिंग ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट सारी तैयारियां की गई है। प्रदेश में हालांकि अभी तक नए वैरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है। विदेश से लौटने वालों में अभी तीन कोरोना संक्रमित ऐसे हैं, जिनकी जीनोम सिक्वेंसिंग की रिपोर्ट इसी हफ्ते आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *