91 हजार नए मामले दर्ज, सख्त लॉकडाउन के पक्ष में प्रधानमंत्री…

लंदन। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सोमवार को कहा कि कैबिनेट हर घंटे कोविड-19 के आंकड़ों की निगरानी कर रही है क्योंकि देश में रोजाना कोरोना वायरस संक्रमण का एक और रिकॉर्ड स्तर 91,743 दर्ज किया गया है।
एक लंबी कैबिनेट बैठक के बाद पीएम जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार कोरोना वायरस के मामलों में जारी उछाल के बीच क्रिसमस से पहले सख्त लॉकडाउन जैसे उपायों को अपनाने में संकोच नहीं करेगी।
उन्होंने घोषणा की कि आगे की कार्रवाई करने से पहले ओमिक्रॉन वैरिएंट के संबंध में कुछ चीजें स्पष्ट होनी चाहिए। दुर्भाग्य से मुझे लोगों से कहना होगा कि हमें जनता की रक्षा के लिए, सार्वजनिक स्वास्थ्य और हमारे राष्ट्रीय स्वास्थ्य ढांचे की रक्षा के लिए आगे की कार्रवाई करने के सभी विकल्पों और संभावनाओं को ध्यान रखना होगा।
उन्होंने कहा कि अभी भी कुछ चीजें हैं जिनके बारे में हमें आगे जाकर निर्णय लेने से पहले स्पष्ट होने की आवश्यकता है। फिलहाल मुझे लगता है कि हम सभी लोगों को मास्क पहनने, उचित स्थानों पर हाथ धोने के बारे में सभी सामान्य सामान के इस्तेमाल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। इसलिए हम सावधानी बरत रहे हैं। लेकिन याद रखें कि ओमिक्रॉन वास्तव में कितना संक्रामक है।
पीएम जॉनसन ने कहा कि कठिन स्थिति के बीच निरंतर डाटा की समीक्षा की जा रही है, नतीजों की हर एक बारीकी पर गौर किया जा रहा है, क्योंकि लंदन के अस्पतालों में मरीजों के आने का क्रम जारी है।
जॉनसन ने कहा, जो लोग चाहे किसी भी कारण से टीकाकरण से अभी भी वंचित रह गए हैं, कृपया इसके बारे में अपने और अपने परिवार के लिए एक महान कार्य के रूप में सोचें और टीका जरूर लगवाएं। हम इसके आर्थिक पक्ष की भी समीक्षा करेंगे।
ब्रिटेन की ट्रेवल इंडस्ट्री को इन दिनों बड़े पैमाने पर नुकसान उठाना पड़ रहा है, ऐसे में उसने सरकार वित्तीय राहत की मांग की है। कारण कि लोग क्रिसमस के दौरान आमतौर पर वर्ष के सबसे व्यस्त समय के दौरान भीड़ से बचना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *