रेलवे ने दो अलग-अलग मामलों में जप्त किया 22 किलो गांजा…

रायपुर। सीआईबी डिटेक्टिव विंग आर पी एफ रायपुर और रामनगर लोकल पुलिस ने गांजे तस्करों के खिलाफ एक फिर कार्रवाई की है। रेसुब प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त बिलासपुर एवं मंडल सुरक्षा आयुक्त रायपुर के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई है।
मिली जानकारी के मुताबिक दो अलग-अलग जगहों से करीब 22 किलो गांजा जब्त किया गया है। गुढ़ियारी साइड पर रनिंग रूम के पास एक व्यक्ति को संदेह के आधार पर एक स्कूल बैग के साथ पकड़ा गया। पूछताछ में उसने अपना नाम और पता मानस कुम्हार बताया, जो ओडिशा का रहने वाला है। आरोपी के पास से 5 किग्रा गांजा जब्त किया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत 50 हजार रुपये आंकी गई है। इसके साथ ही मुखबिर की सूचना के आधार पर गाड़ी संख्या 12843 पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस में गांजा होने की सूचना पर रेलवे स्टेशन रायपुर में निरीक्षक एम के मुखर्जी के दिशा निर्देश में रेसुब पोस्ट रायपुर और मंडल टास्क टीम ने कार्रवाई की है।
मुखबिर के बताए अनुसार एक पिठ्ठू और एक ट्रॉली बैग के अंदर लावारिश अवस्था में मादक पदार्थ गांजा पाए जाने पर दोनों बैग को खुलवाकर चेक करने पर नीले रंग के प्लास्टिक से लपेटकर चारों ओर से भूरे प्लास्टिक टेप में लपेटकर रखा गया था। दो बैग में 17 किलो गांजा जब्त किया गया है।
बता दें कि अनुमानित कीमत 85 हजार रुपये है। गाड़ी के यात्रियों से पूछताछ करने पर किसी ने भी दोनों बैगों को अपना होना नहीं बताया। दोनों बैगों को लावारिश अवस्था में पाए जाने पर धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत नियमानुसार विधिवत कार्रवाई की गई है। दोनों कार्रवाई में 1 लाख 35 हजार रुपये का गांजा जब्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *