यूपी में आरएसएस नेताओं पर बड़े हमले की तैयारी में आईएसआई…

नई दिल्ली। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई उत्तर प्रदेश के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े नेताओं पर हमले कराने की साजिश रच रही है। भारतीय ख़ुफ़िया इकाई से मिली जानकारी के अनुसार आईएसआई ने पंजाब के कुछ क्रिमिनल्स से सम्पर्क साधा है, जिन्हें उत्तर प्रदेश जाकर हथियारों की डिलीवरी करने के निर्देश दिए हैं, जिससे इन हथियारों के जरिए संघ से जुड़े नेताओं पर हमले कराए जा सके।
पंजाब, उत्तर प्रदेश और मणिपुर जैसे दूसरे राज्यों में हो रहे आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट के बाद से केंद्र सरकार आरएसएस से जुड़े नेताओं की सुरक्षा बढ़ा सकती है। इस मामले से जुड़े जानकारों के मुताबिक संघ से जुड़े नेताओं पर हमले करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी हो सकती है कि इससे उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक माहौल खराब कर दंगे कराए जा सके।
मल्टी एजेंसी सेंटर यानी मैक को भेजी गई, इस रिपोर्ट में आरएसएस से जुड़े नेताओं पर हमला करने के लिए पंजाब से उत्तर प्रदेश में हथियार सप्लाई करने का खुलासा हुआ है। देखा जाए तो जम्मू कश्मीर की तरह आईएसआई पंजाब में देश विरोधी तत्वों की मदद कर रही है। साथ ही पैसे से लेकर हथियारों की सप्लाई की साजिशों में लगी हुई है। इसी हफ्ते शनिवार के दिन भी बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे फिरोजपुर के इलाके में पाकिस्तान से भारतीय सीमा में दाखिल हो रहे एक ड्रोन को मार गिराया था।
पाकिस्तान पंजाब में ड्रोन के जरिए हथियारों की सप्लाई करने में लगा हुआ है, जिससे पंजाब के रास्ते देश के दूसरे राज्यों में भी हथियारों की खेप पहुंचाई जा सके। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते अलग-अलग दलों के नेता बड़ी बड़ी जनसभाएं कर रहे हैं, जिसमें काफी भीड़ जमा हो रही है। ऐसे वक्त में सुरक्षा एजेंसियों के लिए इन नेताओं को फुलप्रूफ सुरक्षा मुहैया कराने की बड़ी जिम्मेदारी है।
वहीं पाकिस्तान से आ रहे इस खतरे से निपटने के लिए और पंजाब में बढ़ रहे आतंकवाद को रोकने के लिए गृह मंत्रालय पंजाब में जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर बनाने पर विचार कर रहा है। जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर में एनआईए, रॉ, आईबी,पंजाब पुलिस और काउंटर टेरर की टीम्स को शामिल किया जाएगा।
सूत्रों के मुताबिक, पंजाब और कश्मीर में आतंकी हमलों और आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पाकिस्तान प्लान के-2 चला रहा है।
पिछले कुछ महीनों में आईएसआई खालिस्तानी समर्थकों की मदद से पंजाब में युवकों को आतंकी गुटों में भर्ती करने की साजिश रची जा रही है। यही नहीं ड्रोन्स के जरिये भी पंजाब में हथियारों की सप्लाई की जा रही है। जॉइन्ट काउंटर ऑपरेशन सेंटर में खुफिया एजेंसियां पाकिस्तान की साजिश को समय रहते जहां नाकाम करेंगी, वहीं किसी भी आतंकी हमले की सूरत में काउंटर टेरर टीम आंतकियों से निपटेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *