पूर्व पार्षद के खिलाफ एफआईआर, जानें क्या है मामला…

रायपुर। राजधानी में धोखाधड़ी के मामले में पूर्व पार्षद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। आरोप है कि पूर्व पार्षद ने जमीन बेचने के नाम पर कई लोगों से लाखों की ठगी की है।
पुलिस से मिली प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व पार्षद अनवर हुसैन ने जमीन बेचने के नाम पर लोगों से करीब 50 लाख रूपए ठगे। इसके बाद धीरे-धीरे पीड़ित पुलिस के पास पहुंचते गए। प्रार्थी दीपराज दास की शिकायत पर अब जाकर 420 का अपराध दर्ज किया गया है। मामला उजागर होने के बाद करीब 10 और लोग पूर्व पार्षद के खिलाफ शिकायत लेकर खम्हरडीह थाना पहुंचे है।
पूर्व पार्षद अनवर हुसैन कचना इलाके के पास जमीन दिखाकर दीपराज दास से इकरार नामा तैयार कर 4 लाख रुपए लिया था। जिसके बाद लंबे समय से अनवर हुसैन न तो रजिस्ट्री कर रहा था, और न ही पैसे वापिस कर रहा था। कुछ दिनों पहले भी प्रार्थी अनवर हुसैन की शिकायत लेकर थाना पहुँचा था। लेकिन अनवर हुसैन ने उस वक्त प्रार्थी के पैसे वापिस करने के लिए 1 माह की अवधि मांगी थी। लेकिन आज तक प्रार्थी को उसके पैसे नही मिला था। जिसके बाद आज थाना पहुँचकर अनवर हुसैन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
प्रार्थी दीपराज दास की शिकायत के बाद पूर्व पार्षद अनवर हुसैन के खिलाफ कचना इलाके के ही 10 लोग शिकायत लेकर पहुँचे है। बताया जा रहा है कि अनवर हुसैन 10 लोगों को जमीन से जमीन बेचने के नाम पर करीबन 50 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।
इस पूरे मामले में विधानसभा थाना सीएसपी उदयन बेहरा ने बतया की प्रार्थी की शिकायत पर एफआईआर की गई है। जिसके बाद 10 लोग और थाना पहुँचकर शिकायत दर्ज कराए है। अनवर हुसैन के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा के तहत एफआईआर की गई है। पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *